श‍िखर धवन मजाक में बोले, 12वां ख‍िलाड़ी रहते हुए भी सेंचुरी बना सकते हैं केएल राहुल

Shikhar Dhawan: कुछ समय पहले तक रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के ल‍िए धवन और राहुल के बीच कड़ी प्रत‍िद्वंद्व‍िता रही है. इसके बाद से राहुल ने व‍िकेट के पीछे अपनी ज‍िम्‍मेदारी को अच्‍छी तरह से न‍िभाया है और ओपनर और म‍िड‍िल ऑर्डर के बल्‍लेबाज के तौर पर शानदार बैट‍िंग करते हुए रन बनाए हैं.

श‍िखर धवन मजाक में बोले, 12वां ख‍िलाड़ी रहते हुए भी सेंचुरी बना सकते हैं केएल राहुल

KL Rahul इस समय बल्‍लेबाजी में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

New Zealand vs India: टीम इंड‍िया के बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul)इस समय जोरदार फॉर्म में हैं. लगातार वे टीम के ल‍िए अच्‍छा स्‍कोर कर रहे हैं. शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम के हाल के प्रदर्शन में उनका अहम योगदान रहा है. टीम इंड‍िया के ओपनर श‍िखर धवन (Shikhar Dhawan)ने राहुल की जमकर प्रशंसा की है. धवन चोट के कारण इस समय भारत की शॉर्टर फॉर्मेट की टीम से बाहर चल रहे हैं. 'गब्‍बर' के नाम से लोकप्र‍िय धवन ने कहा, राहुल इस समय ज‍िस तरह के फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए वे टीम के 12वें ख‍िलाड़ी रहते हुए भी शतक बना सकते हैं. धवन ने यह बात राहुल के मौजूदा फॉर्म की प्रशंसा में मजाक के तौर पर कही. गौरतलब है क‍ि राहुल ने भारत और न्‍यूजीलैंड (New Zealand vs India)के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली. यह अलग बात है क‍ि केएल राहुल के शतक के बावजूद भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. 27 वर्षीय राहुल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 204 रन बनाए. धवन ने एक इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी में ल‍िखा, 'बहुत अच्‍छे और शानदार शतक से आप और मजबूत बनकर उभरे है. आप ज‍िस तरह की बैट‍िंग कर रहे हैं, ऐसे में आप 12वें ख‍िलाड़ी रहते हुए भी शतक जड़ सकते हैं.'

बड़ी-बड़ी पार‍ियां खेलकर छाए सरफराज खान, एक फैन बोला-अरव‍िंद डीस‍िल्‍वा की द‍िलाते हैं याद..

9dg94hhg

गौरतलब है क‍ि कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के ल‍िए धवन और राहुल के बीच कड़ी प्रत‍िद्वंद्व‍िता रही है. इसके बाद से राहुल ने व‍िकेट के पीछे अपनी ज‍िम्‍मेदारी को अच्‍छी तरह से न‍िभाया है और ओपनर और म‍िड‍िल ऑर्डर के बल्‍लेबाज के तौर पर शानदार बैट‍िंग करते हुए रन बनाए हैं. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ वनडे सीरीज के दौरान धवन चोट‍िल हो गए और इस कारण उन्‍हें न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर होना पड़ा. धवन जब चोट‍िल थे उस समय राहुल ने ओपनर के रोल में शानदार प्रदर्शन क‍िया और ऐसा लगने लगा था क‍ि उनरके शानदार प्रदर्शन के कारण धवन पर अच्‍छा प्रदर्शन करने के ल‍िए दबाव बढ़ गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धवन ने इसके बाद म‍िड‍िल ऑर्डर में भी बल्‍लेबाजी में शानदार प्रदर्शन क‍िया. भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ क्‍लीन स्‍वीप क‍िया, उसमें राहुल के बल्‍लेबाजी प्रदर्शन का भी महत्‍वपूर्ण योगदान रहा. वनडे सीरीज में भी उन्‍होंने इस प्रदर्शन को बरकरार रखा. हालांक‍ि उनका यह प्रदर्शन भारत के ल‍िए पर‍िणाम के ल‍िहाज से काम नहीं आया और व‍िराट कोहली की टीम को 0-3 के अंतर से सीरीज गंवानी पड़ी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)