NDTV Khabar

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ आउट होकर केएल राहुल बना गए यह रिकॉर्ड, दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं करना चाहता यह कारनामा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इस मैच में बेहद खराब रही.

117 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ आउट होकर केएल राहुल बना गए यह रिकॉर्ड, दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं करना चाहता यह कारनामा

केएल राहुल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए राहुल
  2. पहली गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाज बने राहुल
  3. भारत की पहली पारी में राहुल और विराट शू्न्य पर आउट हुए
कोलकाता: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 16 नवंबर से कोलकाता में हो चुकी है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इस मैच में बेहद खराब रही. हालांकि खराब रोशनी की वजह से इस मैच के पहले दिन निर्धारित 90 ओवर की गेंदबाजी पूरी नहीं हो सकी. लेकिन जितना भी मैच हुआ श्रीलंका ने भारत से अच्छा खेल दिखाया. श्रीलंका के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए भारत के शुरुआती तीन विकेट झटक लिए. भारत का पहला विकेट ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के रूप में गिरा. इस मैच में केएल राहुल आउट होकर भी एक रिकॉर्ड बना गए. केएल राहुल इस मैच की पहली गेंद पर आउट हो गए. उनका विकेट तेज गेंदबाज श्रीलंका के सुरंगा लकमल ने लिया. इस मैच में आउट होने के साथ ही राहुल मैच की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL Test: कोलकाता टेस्‍ट के परिणाम को लेकर सौरव गांगुली ने की यह भविष्‍यवाणी

टिप्पणियां
यह रिकॉर्ड दुनिया का कोई भी बल्लबाज अपने नाम पर दर्ज नहीं करवाना चाहता. लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, जिसमें कब किया हो जाए कोई नहीं जानता. ऐसा नहीं है कि राहुल पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जो पहली गेंद पर आउट हुए हैं. केएल से पहले महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और सुधीर नायक मैच की पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं. राहुल के साथ-साथ इस मैच में कप्तान विराट कोहली भी शून्य पर आउट हुए थे. मैच के पहले दिन सुरंगा लकमल ने शानदार गेंदबादी करते हुए तीनों विकेट अपने नाम किए.

VIDEO: पैर भी बांध दिए जाएं तो भी विराट कोहली रन बनाएंगे : सुनील गावस्कर
केएल राहुल ने इस मैच से पहले टेस्ट मैचों में लगातार सात अर्द्धशतक बनाया था, जो कि एक रिकॉर्ड है. केएल राहुल ने अभी तक 20 टेस्ट मैच खेले हैं और 1342 रन बनाए हैं. केएल राहुल ने खेले गए इन मैचों में 4 शतक और 9 अर्द्शतक भी लगाया है. केएल राहुल उन भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में शतक बना चुके हैं. सबसे पहले सुरेश रैना ऐसा भारतीय क्रिकेटर हैं,जिन्होंने यह कारनामा किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement