CSK Vs KXIP: केएल राहुल ने रचा इतिहास, पंजाब की ओर से बनाया IPLका सबसे बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2020 CSK vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल में अपना ही एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. आईपीएल (IPL) के एक सीजन में पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल (KL rahul) बन गए हैं

CSK Vs KXIP: केएल राहुल ने रचा इतिहास, पंजाब की ओर से बनाया IPLका सबसे बड़ा रिकॉर्ड

CSK Vs KXIP: केएल राहुल ने रचा इतिहास, पंजाब की ओर से बनाया IPLका सबसे बड़ा रिकॉर्ड

खास बातें

  • केएल राहुल ने आईपीएल में बनाया रिकॉर्ड
  • आईपीएल के एक सीजन में पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • केएल राहुल केवल 29 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2020 CSK vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल में अपना ही एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. आईपीएल (IPL) के एक सीजन में पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल (KL rahul) बन गए हैं. राहुल ने अबतक 670 रन से ज्यादा रन बना चुके हैं. साल 2018 के सीजन में केएल राहुल ने 659 रन बनाए थे. 2019 में भी केएल राहुल पंजाब की ओर से 590 से ज्यादा रन बनाने का कमाल कर दिखाया था. 2019 में राहुल के बल्ले से 593 रन निकले थे. वहीं, साल 2008 में शॉन मार्श ने पंजाब की ओर से आईपीएल के एक सीजन में 616 रन बनाए थे. साल 2014 में मैक्सवेल ने पंजाब की ओर से कुल 552 रन बनाए थे. पंजाब के कप्तान ने इसके अलावा मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ मिलकर एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का कमाल कर दिखाया है.  DC vs MI: Ishan Kishan ने अवार्ड के साथ शेयर की तस्वीर तो मिस इंडिया ने किया रिएक्ट, शेयर की दिल की इमोजी..

साल 2020 में राहुल और मयंक अग्रवाल एक जोड़ी के तौर पर कुल 661 रन बनानें में सफल रहे हैं. ऐसा कर दोनों आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्याादा रन आपस में बनाने वाली चौथी जोड़ी बन गई है. इस मामले में पहले नंबर पर कोहली और एबी डिविलियर्स हैं. 

साल 2016 में विराट और एबी ने आपस में एक जोड़ी के तौर पर कुल 939 रन बनाए थे जो आज भी एक आईपीएल रिकॉर्ड है. वहीं, 2019 में वॉर्नर और बेयरस्टो ने 791 रन बतौर पैयर (Most runs by a pair in an IPL season) बनाने का कमाल किया था. इसके अलावा 2016 में धवन और वॉर्नर ने आपस में एक जोड़ी के तौर पर 731 रन बनाए थे. वहीं 2017 में वॉर्नर और धवन ने 646 रन बतौर जोड़ी बनाने में सफल रहे थे. 


CSK vs KXIP, IPL 2020: एमएस धोनी ने आईपीएल से संन्यास को लेकर अपना नजरिया किया साफ, बोले कि...VIDEO

सीएसके के खिलाफ मैच में केएल राहुल का बल्ला ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा सका और केवल 29 रन बनाकर लुंगी नगिदी की गेंद पर बोल्ड आउट हुए, वहीं, मयंक अग्रवाल भी 26 रन बनाकर लुंगी नगिदी का शिकार बने. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​