SRH vs KKR: सुपरओवर में लॉकी फर्ग्यूसन ने किया कमाल, सांस रोक देने वाले मैच में KKR को ऐसे मिली जीत

PL 2020 SRH vs KKR: डेविड वॉर्नर (David Warner) 47 रन की शानदार पारी के दम पर केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच टाई पर समाप्त हुआ. जिसके बाद सुपरओवर से मैच का फैसला किया गया

SRH vs KKR: सुपरओवर में लॉकी फर्ग्यूसन ने किया कमाल, सांस रोक देने वाले मैच में KKR को ऐसे मिली जीत

SRH vs KKR: सुपरओवर में लॉकी फर्ग्यूसन ने किया कमाल, ऐसे जीता केकेआर

IPL 2020 SRH vs KKR: डेविड वॉर्नर (David Warner) 47 रन की शानदार पारी के दम पर केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच टाई पर समाप्त हुआ. जिसके बाद सुपरओवर से मैच का फैसला किया गया. सुपरओवर (IPL Super Over) में पहले बल्लेबाजी हैदराबाद ने की, केकेआर गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) ने पहली ही गेंद पर वॉर्नर (David Warner)) को बोल्ड कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया. वॉर्नर के आउट होने पर समद बल्लेबाजी करने आए. सुपरओवर की दूसरी गेंद पर समद ने 2 रन बनाए. तीसरी गेंद पर Lockie Ferguson ने कमाल किया और समद को बोल्ड पर हैदराबाद की पारी सुपरओवर में खत्म कर दी. केकेआर को  सुपरओवर में 6 गेंद पर 3 रन जीत के लिए चाहिए थे.

केकेआर की ओर से सुपरओवर में बल्लेबाजी करने कप्तान मॉर्गेन और दिनेश कार्तिक आए. तो वहीं राशिद खान को गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी दी गई.म़ॉर्गेन पहली गेंद पर रन नहीं पाए, फिर दूसरी गेंद पर मॉर्गेन ने स्वीप किया और 1 रन लेने में सफल रहे. अब 4 गेंद पर केकेआऱ को 2 रनों की जरूरत थी. स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक आए, तीसरी गेंद पर कार्तिक कोई रन नहीं बना पाए, अब 3 गेंद पर केकेआऱ को 2 रनों की जरूरत थी. 

चौथी गेंद कार्तिक के पैड पर लगी और गेंद फाइल लेग की तरफ गई, और यहां कार्तिक 2 रन लेने में सफल रहे. इस तरह से केकेआर सुपरओवर में मैच जीतने में सफल रहा. इस रोमांचक जीत के साथ ही केकेआर अहम 2 अंक हासिल करने में सफल रहा. अब केकेआर के प्वाइंट्स टेबल में 10 अंक हो गए हैं.

ऐसे हुआ मैच टाई
आखिरी 6 गेंद पर हैदराबाद को 18 रन की दरकार था. केकेआर की ओर से आखिरी ओवर आंद्रे रसेल ने की. रसेल की पहली गेंद नो बॉल पड़ी, जिसके बाद अब हैदराबाद को 6 गेंद पर 17 रनों की जरूरत थी. रसेल के द्वारा फेंकी गई पहली गेंद पर राशिद ने 1 रन लिए, जिसके बाद वॉर्नर स्ट्राइक पर आए. वॉर्नर ने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर चौका जमाया औऱ पांचवीं गेंद पर 2 रन लिए. ऐसे में आखिरी गेंद पर हैदराबाद को 2 रनों की दरकार थी. स्ट्राइक पर वॉर्नर थे. ऐसे में आखिरी गेंद रसेल ने सही लेंथ पर की जिसके कारण वॉर्नर बड़ा शॉट नहीं मार पाए और केवल 1 रन ही बना सके. जिसके कारण मैच टाई पर समार्त हुआ. आईपीएल 2020 में यह तीसरा मैच था जो टाई पर समाप्त हुआ.

ये भी पढ़े- SRH Vs KKR: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज IPL में बनाया यह रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 163 रन बनाये. कोलकाता की टीम के लिये शुभमन गिल 36 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान इयोन मोर्गन ने 34 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 29 रन का योगदान दिया. हैदराबाद के टी नटराजन ने दो विकेट झटके जबकि विजय शंकर, बासिल थम्पी और राशिद खान को एक एक विकेट मिला.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​