NDTV Khabar

वीरेंद्र सहवाग बने 'ट्विटर करोड़पति', जानिए, ट्विटर पर कौन है सुपरहिट, सचिन, सहवाग या विराट!

टीम इंडिया के कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं. फिर चाहे वह कप्तान विराट कोहली हों, वीरेंद्र सहवाग हों या फिर सचिन तेंदुलकर.

2.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीरेंद्र सहवाग बने 'ट्विटर करोड़पति', जानिए, ट्विटर पर कौन है सुपरहिट, सचिन, सहवाग या विराट!

सचिन तेंदुलकर की तुलना में वीरेंद्र सहवाग ट्विटर पर अधिक सक्रिय रहते हैं....

खास बातें

  1. सहवाग की फैन्स की संख्या करोड़ पार कर गई है
  2. सचिन के ट्विटर फॉलोअर 1 करोड़ 60 लाख से ज्यादा हैं
  3. विराट कोहली के फैन्स की संख्या डेढ़ करोड़ से ज्यादा है
नई दिल्ली: टीम इंडिया के कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं. फिर चाहे वह कप्तान विराट कोहली हों, वीरेंद्र सहवाग हों या फिर सचिन तेंदुलकर. टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए इकलौता दो तिहरा शतक लगाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. ट्विटर पर उनके फ़ैन्स की संख्या 1 करोड़ होते ही नजफगढ़ के नवाब ने फ़ैन्स का शुक्रिया अदा किया और बल्ले-बल्ले करते हुए अपनी तस्वीर भी पोस्ट की. वीरू अपने मज़ाकिया अंदाज़ में ट्विटर पर फ़ैन्स का दिल जीतने के लिए भी मशहूर रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, 'मुझे ट्विटर करोड़पति बनाने के लिए आप सभी एक करोड़ लोगों को शुक्रिया. आप सब अद्भुत लोगों को 10 मिलियन बार धन्यवाद. आप सबको प्यार...

देखें Video संदेश... सहवाग क्रिकेट के बाद अपनी नई पारी खेल रहे हैं. नई पारी में उनके अंदाज ने फैन्स और जानकारों को उनका कायल बना दिया है. वैसे ट्विटर पर फैन्स की संख्या को लोकप्रियता का पैमाना माना जाए तो सचिन सहवाग से मीलों आगे हैं. सचिन के फैन्स की संख्या 16.1 मिलियन यानी 1 करोड़ 60 लाख से ज़्यादा है. सचिन ट्वीट करने के मामले में थोड़े किफायती हैं. 26 तारीख़ को रिलीज़ होने वाली अपनी बायोपिक के प्रमोशन को मिलाकर सचिन ने अब तक सिर्फ़ 1583 ट्वीट किए हैं. सचिन सिर्फ़ 79 लोगों को फ़ॉलो करते हैं जिनमें विराट कोहली, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, गौतम गंभीर, ज़हीर ख़ान, माइकल क्लार्क, शिखर धवन, वीवीएस लक्ष्मण, कीरन पोलार्ड और शोएब अख़्तर जैसे क्रिकेटर शामिल हैं.

ओलिंपिक खेलों की दुनिया से सचिन ने गगन नारंग, अभिनव बिंद्रा, मैरीकॉम, सायना नेहवाल लिएंडर पेस और महेश भूपति जैसे खिलाड़ियों को फ़ॉलो किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस लिस्ट में ख़ास जगह बनाते हैं.

टिप्पणियां
विराट ने सहवाग को पछाड़ा...
उनकी तुलना में सहवाग ने अब तक 9,480 ट्वीट किए हैं और वो 122 लोगों को फॉलो करते हैं. कप्तान विराट कोहली के फ़ैन्स की संख्या भी ट्विटर पर सचिन से कम लेकिन सहवाग से कहीं ज़्यादा है. ट्विटर पर विराट के फ़ैन्स की संख्या 15.5 मिलियन यानी डेढ़ करोड़ से ज़्यादा है. विराट ने अब तक क़रीब दस हज़ार ट्वीट (9,480) किए हैं. खुद विराट 44 लोगों को फ़ॉलो करते हैं. पूर्व कप्तान एमएस धोनी के फ़ैन्स की संख्या ट्विटर पर विराट से आधी नज़र आती है. एमएसडी के 6.29 मिलियन फैन्स (60 लाख से ज़्यादा) है. धोनी सिर्फ़ 34 लोगों को फ़ॉलो करते हैं.

क्रिकेट के अलावा दूसरे ओलिंपिक खेलों में ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा के फ़ैन्स की संख्या 3 लाख 70 हज़ार है. पूर्व ओलिंपिक पदक विजेता शूटर गगन नारंग के फ़ैन्स की संख्या 56.4 हज़ार है. ट्विटर पर रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु के 1.25 मिलियन (10 लाख से ज़्यादा) फ़ैन्स हैं. ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक के 1 लाख 75000 फ़ैन्स हैं. पूर्व ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के 9 लाख 64 हज़ार फ़ैन्स हैं जबकि इकलौते डबल ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के ट्वीटर पर 86.4 हज़ार फ़ैन्स हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement