NDTV Khabar

भारत vs पाकिस्तान महामुक़ाबला: डेढ़ अरब फ़ैन्स के जुनून के बीच 11-11 खिलाड़ियों के संयम का होगा इम्तिहान

शिखर और रोहित की जोड़ी के साथ खुद कप्तान विराट, युवराज सिंह और एमएस धोनी जैसे बल्लेबाज़, पाक अटैक का शानदार जवाब नज़र आते हैं. भारत का निचला क्रम भी पारी को संवारने का माद्दा रखता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत vs पाकिस्तान महामुक़ाबला: डेढ़ अरब फ़ैन्स के जुनून के बीच 11-11 खिलाड़ियों के संयम का होगा इम्तिहान

रविवार को है भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला ( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार को है भारत-पाकिस्तान का मैच
  2. पिछले 10 सालों में भारत का पलड़ा पाक से है भारी
  3. चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान 3 में से 2 मैच भारत को हरा चुका है
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

मैदान के बाहर के विवाद का वक्त ख़त्म हो चुका है. भारत को अभ्यास के लिए चाहे टॉप क्लास मौक़े ना मिले हों, लेकिन अभ्यास मैचों में टीम इंडिया अपने तेवर दिखा चुकी है. भारत ने अपने दोनों अभ्यास मैचों में बड़ी जीत हासिल (न्यूज़ीलांड को D/L 45 रनों से हराया और बांग्लादेश को 340 रनों से हराया) कर अपनी ताक़त और तैयारी का अहसास करवा दिया है. भारत-पाक महामुक़ाबले में टीम इंडिया के धुरंधरों से धमाके की उम्मीद की जा रही है.
 
शिखर और रोहित की जोड़ी के साथ खुद कप्तान विराट, युवराज सिंह और एमएस धोनी जैसे बल्लेबाज़, पाक अटैक का शानदार जवाब नज़र आते हैं. भारत का निचला क्रम भी पारी को संवारने का माद्दा रखता है. भारतीय गेंदबाज़ी यूनिट टीम की ताक़त मानी जा रही है. भुवनेश्वर, उमेश यादव, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा लय में हैं और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ घातक साबित हो सकते हैं. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर से लेकर पूर्व स्पिन सम्राट एरापल्ली प्रसन्ना मानते हैं कि इस बार भारतीय गेंदबाज़ी कहीं ज़्यादा संतुलित है भारतीय जीत की वजह बन सकती है.
 
पाकिस्तानी कप्तान सरफ़राज़ अहमद कह चुके हैं कि वो नेचुरल गेम खेलकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. वहाब रियाज़, जुनैद ख़ान, मो. आमिर और हसन अली या शादाब ख़ान जैसे गेंदबाज़ ख़तरनाक नज़र आते हैं. ये और बात है कि इन पाकिस्तानी दिग्गजों के सामने फ़िलहाल रैंकिंग में पाकिस्तान से ऊपर बांग्लादेशी (ICC रैंकिंग: बांग्लादेश 7, पाकिस्तान 8) टीम ने अभ्यास मैच में इनके ख़िलाफ़ 341 रन बना लिए.
पाकिस्तान के कप्तान सरफ़राज़ अहमद कहते हैं कि चैंपियंस ट्रॉफ़ी में उनका रिकॉर्ड भारत से बेहतर है और उनकी टीम इसे बरक़रार रखने की कोशिश करेगी.

क्या कहते हैं आंकड़े 

  1. ICC चैंपियंस ट्रॉफ़ी में पाकिस्तान ने भारत को 3 में से 2 मुक़ाबलों में शिकस्त दी है..
  2. लेकिन पिछले 10 साल में भारत का पलड़ा कहीं भारी रहा है जहां टीम इंडिया ने पाक के ख़िलाफ़ 19 में से 11 मैच जीते हैं.
  3. पिछले 10 वनडे मैचों में भारत ने 6 मैच अपने नाम किए जबकि पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं.
 
दोनों टीमों के बीच दस वनडे मैच भी 9 साल में खेले जा सके. इसलिए इस मौक़े का इंतज़ार दोनों टीमों के करोड़ों फ़ैन्स जुनून के साथ कर रहे हैं. लेकिन जिस टीम के खिलाड़ी इस जुनून से बचकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे बाज़ी उसी टीम के हाथ लगेगी.
 
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement