NDTV Khabar

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर को बनाया स्पिन बॉलिंग कोच...

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने साईराज बहुतुले को स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्‍त किया है. टीम ने अपनी स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देने के लिए यह कदम उठाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर को बनाया स्पिन बॉलिंग कोच...

साईराज बहुतुले ने दो टेस्‍ट और 8 वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं साईराज बहुतुले
  2. दो टेस्‍ट और 8 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया
  3. स्‍टीव स्मिथ हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के कप्‍तान
मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने साईराज बहुतुले को स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्‍त किया है. टीम ने अपनी स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देने के लिए यह कदम उठाया है. 45 साल के साईराज लेग ब्रेक बॉलर के रूप में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. मुंबई के साईराज ने दो टेस्‍ट और 8 वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट में तीन और वनडे में दो विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.मुंबई के भारतीय क्रिकेट क्लब में मंगलवार से राजस्थान की टीम के दूसरे शिविर की शुरुआत हुई है. राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग टीम का नेतृत्व जुबिन बारुचा कर रहे हैं और साईराज कोचिंग स्‍टाफ में शामिल नए सदस्य हैं.

यह भी पढ़ें: इन दो वजह से राजस्थान रॉयल्स ने बनाया स्टीव स्मिथ को कप्तान

टिप्पणियां
आईपीएल 2018 में राजस्‍थान टीम की कप्‍तानी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ करेंगे. भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी साईराज इस टीम को अपनी स्पिन गेंदबाजी का अनुभव बाटेंगे. साईराज ने भारत के लिए खेले गए 118 प्रथम श्रेणी मैचों में 630 विकेट लिए हैं. इसके अलावा, उन्होंने 31.83 की औसत से 6,176 रन बनाए, इसमें नौ शतक शामिल हैं. इसके बाद, उन्‍होंने कई राज्यों की टीमों के कोच पद की जिम्मेदारी संभाली. वर्तमान में वह बंगाल की टीम के कोच हैं. पिछले तीन सीजन से उनके नेतृत्व में बंगाल रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल तक पहुंची है.

वीडियो: आईपीएल 2018 की नीलामी में सबसे महंगे बिके स्‍टोक्‍स
राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम में जिम्‍मेदारी मिलने के बाद साईराज ने एक बयान में कहा, "राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग स्टॉफ में शामिल होना सम्मान की बात है. मैं इस टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जिसमें शेन वॉर्न जैसे दिग्गज मेंटॉर हैं. मुझे अब खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार हैं, ताकि मैं अपना अनुभव उनके सात साझा कर सकूं और उनका सीजन में मार्गदर्शन कर सकूं."  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement