INDvsSA CT 2017: दक्षिण अफ़्रीका भारी, पर स्पिनर के दम पर भारत को मिल सकती है जीत, बोले गावस्कर

सुनील गावस्कर और कुछ दूसरे जानकार मानते हैं कि अब तक दोनों मैचों से बाहर रहे आर अश्विन अगर द. अफ़्रीका के ख़िलाफ़ चल गए तो भारत, पाकिस्तान की तरह प्रोटियाज़ पर दबाव बना सकता है.

INDvsSA CT 2017: दक्षिण अफ़्रीका भारी, पर स्पिनर के दम पर भारत को मिल सकती है जीत, बोले गावस्कर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'मैं शायद केदार जाधव की जगह अश्विन को खिलाना चाहूंगा'
  • 'मैं अश्विन से रेग्युलर गेंदबाज़ की तरह मैं 10 ओवर डलवाना चाहूंगा'
  • पूरी टीम को आगे की तस्वीर पूरी तरह साफ़ नज़र आ रही है
नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मानते हैं कि उनकी टीम के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ हार के बावजूद अच्छा खेल दिखाया. लेकिन कई जानकार मानते हैं कि टीम की रणनीति में बदलाव की ज़रूरत है. माना ये भी जा रहा है कि आर अश्विन जैसे स्पिनर मैच में भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ होने वाले अहम मैच में कई जानकार अब भारत पर एकतरफ़ा दांव नहीं लगा रहे. कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका से हार के बाद कहा कि टॉप 8 टीमों के टूर्नामेंट में वो अजेय नहीं हैं. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी हालांकि प्रोटियाज़ पर ही दांव लगा रहे हैं. लेकिन वो ये भी मानते हैं कि स्पिनर्स बाज़ी पलट भी सकते हैं.

सनी कहते हैं, "दक्षिण अफ़्रीका पर दांव लगाकर मैं एक ईमानदार आकलन कर रहा हूं. लेकिन अगर स्पिनर चल जाएं, जैसे कि दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पाकिस्तान के स्पिनर चले, तो कौन जानता है क्या हो जाए?" सुनील गावस्कर और कुछ दूसरे जानकार मानते हैं कि अब तक दोनों मैचों से बाहर रहे आर अश्विन अगर द. अफ़्रीका के ख़िलाफ़ चल गए तो भारत, पाकिस्तान की तरह प्रोटियाज़ पर दबाव बना सकता है. लिटिल मास्टर कहते हैं, "मैं शायद केदार जाधव की जगह अश्विन को खिलाना चाहूंगा. मैं हार्दिक पांड्या का इस्तेमाल रिज़र्व गेंदबाज़ की तरह करना चाहूंगा. अश्विन से रेग्युलर गेंदबाज़ की तरह मैं 10 ओवर डलवाना चाहूंगा."

विराट और उनकी सेना को इस बात का अहसास है कि अगला मुक़ाबला उनके लिए नॉक आउट मैच हो होगा. वो कहते हैं, "अब बहुत दिलचस्प (समीकरण) हो गया है. हर गेम क्वार्टर फ़ाइनल की तरह हो गया है. हमारे ग्रुप में सभी टीमों के 2-2 प्वाइंट हैं और आगे जाने के लिए सभी का जीतना ज़रूरी है. फ़ैन्स को भी दो क्वार्टर फ़ाइनल मैच देखने को मिलेंगे. इसलिए अब और रोमांचक क्रिकेट होगा. हमारे लिए पूरी तस्वीर साफ़ है."

Newsbeep

क्रिकेटर रोहित शर्मा की राय विराट से अलग नहीं है. मतलब पूरी टीम को आगे की तस्वीर पूरी तरह साफ़ नज़र आ रही है. रोहित कहते हैं, "सभी टीमें सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने के लिए खेलेंगी. किसी ने अभी तक क्वालिफ़ाई नहीं किया है. इसलिए भारत-दक्षिण अफ़्रीका के बीच अच्छा मुक़ाबला होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारतीय मैच की रणनीति ने टीम इंडिया को नये तरह से सोचने पर मजबूर तो किया है. वो मैच में क्या कुछ नया कर पाते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा और फ़ैन्स इसका बेताबी से इंतज़ार कर रहे हैं.