'नई तस्वीर' का असर ! रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के भविष्य को लेकर दिया 'बड़ा संदेश'

ध्यान दिला दें कि कुछ ही दिन पहले रवि शास्त्री ने एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि धोनी एक या दो दिन में वनडे से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

'नई तस्वीर' का असर ! रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के भविष्य को लेकर दिया 'बड़ा संदेश'

रवि शास्त्री और एमएस धोनी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) हाल ही में झारखंड रणजी ट्रॉफी टीम के साथ नेट अभ्यास करते देखे गए. इससे यह तो साफ ही है कि धोनी कुछ महीने बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे ही खेलेंगे. वही, अब भारतीय कोच रवि शास्त्री ने धोनी (MS Dhoni) के भविष्य  को लेकर एक नया ही रंग दे दिया है. पिछले दिनों धोनी के  भविष्य को लेकर को लेकर काफी बोलने वाले रवि शास्त्री Ravi Shastri) अब एक नए विचार के सामने आए हैं. और काफी हद तक यह बदली हुई 'नई तस्वीर' के चलते ही हुआ है. और इस बदली हुई नई तस्वीर ने एमएस धोनी पर भी असर डाला है! इस तस्वीर ने टीम विराट को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज (NZ vs IND, IND vs NZ) में आगे के लिए बहुत ही ज्यादा भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ें:  यह जवाब केएल राहुल ने दिया कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत को इलेवन में खिलाने को लेकर

ध्यान दिला दें कि कुछ ही दिन पहले रवि शास्त्री ने एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि धोनी एक या दो दिन में वनडे से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं ही हुआ. इसका मतलब यह था कि धोनी ने खुद के आगे वनडे में खेलने का विकल्प खुला रखा हुआ है. हालांकि, पिछले कुछ चंद दिनों के भीतर एक नयी तस्वीर साने आई, जिसने अलग ही सवाल खड़े कर दिए. और जो अब रवि शास्त्री ने खुलासा किया है, वह काफी हद तक इस 'नई तस्वीर' से जुड़ा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें:  बड़बोले शोएब अख्तर से पैसे और कमाई के मामले में मीलों आगे हैं वीरेंद्र सहवाग

रवि शास्त्री ने धोनी के भविष्य को लेकर कहा है कि उन्हें यह नहीं मालूम कि धोनी ने प्रैक्टिस शुरू की है या नहीं. लेकिन एक बात साफ है कि इंडियन प्रीमियर लीग के समाप्त होने पर उनके भविष्य से जुड़ी हर बात साफ हो जाएगी. धोनी बहुत ही ईमानदार हैं और खुद पर कोई बात थोपना पसंद नहीं करते. शास्त्री ने कहा कि अगर वह आईपीएल में खेलने को लेकर उत्सुक हैं, तो उन्हें बहुत ही कड़ी तैयारी करनी होगी. अगर आखिर में वह खुद को स्थापित स्तर के हिसाब से सहज महसूस नहीं करते, तो उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना होगा. आईपीएल आ रही है और हर शख्स को उनके बारे में पता चल जाएगा. कप्तान को, सेलेक्टरों को, प्रशंककों को, सभी को. सबसे ऊपर खुद धोनी को अपने बारे में आभास हो जाएगा. वैसे हैरानी इस पर भी है और इसके मायने भी हैं कि जब धोनी की प्रैक्टिस करने की तस्वीरें कई दिन से वायरल हो रही हैं, शास्त्री कह रहे हैं कि उन्हें कुछ नहीं मालूम. 

यह भी पढ़ें:  अब विराट कोहली ने दी शेड्यूलिंग से जुड़े अपने विवादित बयान को लेकर सफाई

वास्तव में शास्त्री के विचारों में यह स्पष्टता तब से आयी है, जब से केएल राहुल ने विकेटकीपिंग के पीछ जिम्मेदारी संभालते हुए और सभी को प्रभावित करते हुए ऋषभ पंत को बाहर बैठाने पर मजबूर कर दिया. और अब चर्चाएं ये भी जोर-शोर से होने लगी हैं कि केएल राहुल से ही वनडे में विकेटीपिंग करानी चाहिए. और इस बात की पूरी संभावना है कि जब टीम इंडिया वनडे में खेलेगी, तो केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करें.  

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

और इसी नयी तस्वीर से शास्त्री ने शब्दों में नयापन आ गया है. उन्होंने मैसेज दे दिया है कि न केवल धोनी को पूरी तरह से फिट होना होगा बल्कि आईपीएल में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन भी करना हो

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com