NDTV Khabar

महिला क्रिकेट: निकोल बोल्टन की शतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (100) की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को 8 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के सहारे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला क्रिकेट: निकोल बोल्टन की शतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

निकोल बोल्‍टन 100 रन बनाकर नाबाद रहीं

खास बातें

  1. भारतीय महिला टीम 200 रन पर आउट हुई
  2. ऑस्‍ट्रेलिया ने लक्ष्‍य 2 विकेट खोकर हासिल किया
  3. सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की
वडोदरा:
टिप्पणियां
सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (100) की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को 8 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के सहारे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम महज 200 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में मेहमान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सामने 201 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. भारत के स्‍कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन और एश्ले हेली ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. हेली को 38 के निजी स्कोर पर आउट कर शिखा पांडे ने मेहमान टीम को पहला झटका दिया. कप्तान मेग लानिंग (63) और बोल्टन के बीच दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई. लानिंग के रन आउट होने बाद क्रीज पर आईं एलेस पैरी ने बोल्टन के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया. इससे पहले, भारत की पहली पारी 200 रनों पर सिमट गई. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (12) और पूनम राउत (37) के बीच पहले विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई. मंधाना के आउट होने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम का स्कोर 31.4 ओवरों में 7 विकेट पर 113 रन हो गया.

वीडियो: मिताली ने बताया, डैडी के दबाव के कारण शुरू किया क्रिकेट खेलना
विकेटकीपर सुषमा वर्मा (41) एवं पूजा वस्त्रकार (51) के बीच आठवें विकेट के लिए 76 रनों की अहम साझेदारी हुई जिसने भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.वस्त्रकार ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसिका जोनासन ने चार और अमांडा वेलिंग्टन ने तीन विकेट चटकाए. एश्ले गार्डनर और मेगन स्कुए को एक-एक विकेट मिला. निकोल बोल्टन को उनकी शतकीय पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement