Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NZ vs IND: टीम इंड‍िया की हार पर फैंस का फूटा गुस्‍सा, कहा-टी20 की तरह खेला टेस्‍ट मैच

मैच के बाद टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन से बेहद नाराज नजर आए. उन्‍होंने साफ कहा क‍ि बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन ही हमारी हार का कारण रहा. कोहली ने कहा क‍ि टॉस हारना बड़ी बात नहीं थी. यह बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन ही था जो हमारी हार के ल‍िए ज‍िम्‍मेदार रहा.

NZ vs IND: टीम इंड‍िया की हार पर फैंस का फूटा गुस्‍सा, कहा-टी20 की तरह खेला टेस्‍ट मैच

NZ vs IND 1st Test: पहले टेस्‍ट में टीम इंड‍िया को 10 व‍िकेट की हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  • मैच के चौथे द‍िन ही 10 व‍िकेट से हार गई व‍िराट की टीम
  • फैन बोले, टीम ने राहुल, श्रेयस जैसे प्‍लेयर्स को म‍िले जगह
  • टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर जताई नाराजगी
वेल‍िंगटन:

New Zealand vs India, 1st Test: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वेलिंगटन टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्‍यूजीलैंड टीम ने 10 व‍िकेट की जीत हास‍िल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त हास‍िल कर ली. दबाव अब भारतीय टीम (Indian Team)पर है, सीरीज में बराबरी के ल‍िए उसे 29 फरवरी से प्रारंभ होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच में हर हाल में जीत हास‍िल करनी होगी. आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप शुरू होने के बाद व‍िराट कोहली की टीम की यह पहली हार है. भारतीय टीम ने मैच में चौथे द‍िन सोमवार को 4 व‍िकेट पर 144 रन से आगे खेलना शुरू क‍िया और पहले सेशन में ही महज 191 रन बनाकर ढेर हो गई. जीत के ल‍िए न्‍यूजीलैंड के सामने 9 रन का बेहद आसान लक्ष्‍य था ज‍िसे टीम ने ब‍िना व‍िकेट खोए हास‍िल कर ल‍िया. टॉम लॉथम 7 और टॉम ब्‍लंडेल 2 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम ने पहली पारी में 165 और दूसरी पारी में 191 रन बनाए थे, ज‍िसके जवाब में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 348 रन पर समाप्‍त हुई थी. आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप शुरू होने के बाद भारतीय टीम की यह पहली हार है. मैच में 9 व‍िकेट हास‍िल करने वाले न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट‍िम साउदी मैन ऑफ द मैच रहे. हमेशा की तरह हार के बाद प्रशंसकों ने भारतीय टीम को आड़े हाथ ल‍िया.

NZ vs IND 1st Test: हार के बाद बल्‍लेबाजों पर बरसे व‍िराट कोहली, कही यह बात...

सोशल मीड‍िया पर व‍िराट कोहली (Virat Kohli)की टीम को लोगों ने खूब भला-बुरा कहा. कुछ फैंस का तो यहां तक कहना रहा क‍ि भारतीय टीम ने टेस्‍ट मैच को टी20 की तरह खेला और टेस्‍ट टीम के ल‍िए प्‍लेयर्स का चयन रणजी ट्रॉफी के प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिए आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर नहीं. नजर डालते हैं भारतीय टीम की हार के बाद प्रशंसकों की तल्‍ख प्रत‍िक्र‍ियाओं पर..

मैच के बाद टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन से बेहद नाराज नजर आए. उन्‍होंने साफ कहा क‍ि बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन ही हमारी हार का कारण रहा. कोहली ने कहा क‍ि टॉस हारना बड़ी बात नहीं थी. यह बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन ही था जो हमारी हार के ल‍िए ज‍िम्‍मेदार रहा. राट ने कहा, पहले द‍िन हमारी बल्‍लेबाजी बेहद खराब रही और इस कारण हम मुकाबले में पीछे रहे. उन्‍होंने गेंदबाजों के प्रदर्शन का एक तरह से बचाव करते हुए इस बात को माना क‍ि न्‍यूजीलैंड के न‍िचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने जो 120 रन जोड़े, वे हमारे ल‍िए घातक साब‍ित हुए. न्‍यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान क समय भारत ने न्‍यूजीलैंड के छह व‍िकेट 216 रन पर ग‍िरा द‍िए थे लेक‍िन पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के अच्‍छे प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम पहली पारी में 348 रन तक पहुंचने में कामयाब हो गई. हार के बावजूद कोहली ने उम्‍मीद जताई क‍ि इस प्रदर्शन को भुलाते हुए भारतीय टीम अगले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड