NZ vs IND, 2nd Test: मयंक अग्रवाल इस मामले में चेतेश्‍वर पुजारा और सुनील गावस्‍कर को छोड़ सकते हैं पीछे..

New Zealand vs India, 2nd Test: भारत के ल‍िए सबसे कम टेस्‍ट और पारियों में 1000 रन पूरा करने का र‍िकॉर्ड पूर्व क्र‍िकेटर व‍िनोद कांबली के नाम पर हैं. सचिन के बालसखा कांबली ने 12 टेस्‍ट की 14 पार‍ियों में एक हजार टेस्‍ट रन पूरे क‍िए थे. भारतीय बल्‍लेबाजों के ल‍िहाज से बात करें तो इस मामले में दूसरे स्‍थान पर चेतेश्‍वर पुजारा हैं, ज‍िन्‍होंने 11 टेस्‍ट की 18 पार‍ियों में एक हजार टेस्‍ट रन का आंकड़ा छुआ था.

NZ vs IND, 2nd Test: मयंक अग्रवाल इस मामले में चेतेश्‍वर पुजारा और सुनील गावस्‍कर को छोड़ सकते हैं पीछे..

Mayank Agarwal टेस्‍ट क्र‍िकेट में अब तक 964 रन बना चुके हैं

खास बातें

  • 1000 टेस्‍ट रन पूरे करने के ल‍िए चाह‍िए हैं 36 रन
  • क्राइस्‍टचर्च में 11वें टेस्‍ट में हास‍िल कर सकते हैं यह उपलब्‍ध‍ि
  • पुजारा 18 और स‍च‍िन 21 पार‍ियों में 1000 रन तक पहुंचे थे
क्राइस्टचर्च:

Mayank Agarwal: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच (New Zealand vs India, 2nd Test) शन‍िवार, 29 फरवरी से क्राइस्‍टचर्च में खेला जाएगा. व‍िराट कोहली की टीम इंड‍िया (Team India)इस समय दो टेस्‍ट की सीरीज में 0-1 से पीछे है. इस ल‍िहाज से सीरीज को बराबर रखने के ल‍िए उसे हर हाल में यह मैच जरूरी होगा. भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में एक खास र‍िकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. कर्नाटक के बल्‍लेबाज मयंक इस समय 10 टेस्‍ट की 15 पार‍ियों में 964 रन बना चुके हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में 1000 रन पूरे करने  के ल‍िए उन्‍हें महज 36 रन की जरूरत है. क्राइस्‍टचर्च में ऐसा करके वे सबसे कम पारियों में 1000 टेस्‍ट रन पूरे करने के चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

MS Dhoni के टी20 वर्ल्‍डकप में खेलने को लेकर महान कप‍िल देव ने कही यह बात..

भारत के ल‍िए सबसे कम टेस्‍ट और पारियों में 1000 रन पूरा करने का र‍िकॉर्ड पूर्व क्र‍िकेटर व‍िनोद कांबली (Vinod Kambli) के नाम पर हैं. सचिन के बालसखा कांबली ने 12 टेस्‍ट की 14 पार‍ियों में एक हजार टेस्‍ट रन पूरे क‍िए थे. भारतीय बल्‍लेबाजों के ल‍िहाज से बात करें तो इस मामले में दूसरे स्‍थान पर चेतेश्‍वर पुजारा हैं, ज‍िन्‍होंने 11 टेस्‍ट की 18 पार‍ियों में एक हजार टेस्‍ट रन का आंकड़ा छुआ था. महान ओपनर सुनील गावस्‍कर ने 11 टेस्‍ट की 21 पार‍ियों में एक हजार टेस्‍ट रन के आंकड़े तक पहुंचे थे. क्राइस्‍टचर्च में मयंक के पास इस उपलब्‍ध‍ि को हास‍िल करने का सुनहरा मौका होगा. उन्‍होंने अब तक 10 टेस्‍ट की 15 पार‍ियों में 64.26 के औसत से 964 रन बनाए हैं. वे मैच में 1000 टेस्‍ट रन तक पहुंचकर पुजारा और गावस्‍कर के पीछे छोड़ सकते हैं.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्र‍िकेटर क्रेग मैकमिलन ने हार के बाद टीम विराट पर कसा तंज

मयंक इस समय अच्‍छे फॉर्म में हैं, ऐसे में हर कोई उम्‍मीद लगा रहा है क‍ि क्राइस्‍टचर्च में न केवल वे इस र‍िकॉर्ड के मामले में पुजारा और सनी को पीछे छोड़ेंगे बल्‍क‍ि भारत के ल‍िए बड़ा स्‍कोर बनाने में कामयाब रहेंगे. वेल‍िंगटन में पहले टेस्‍ट की पहली पारी में मयंक ने 34 और दूसरी पारी में 58 रन बनाए थे. टेस्‍ट क्र‍िकेट में वे अब तक तीन शतक (इसमें दो डबल सेंचुरी हैं)और चार अर्धशतक जमा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समग्र रूप से देखें तो सबसे कम पार‍ियों में 1000 रन पूरे करने का र‍िकॉर्ड संयुक्‍त रूप से इंग्‍लैंड के हर्बर्ट सटक्‍ल‍िफ और वेस्‍टइंडीज के एवर्टन वीक्‍स के नाम पर है, इन दोनों ने 12 पारियों में एक हजार रन पूरे क‍िए थे. दोनों को इसके ल‍िए 9-9 टेस्‍ट खेलने पड़े थे. क्र‍िकेट के महानतम बल्‍लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं, वे 13 पार‍ियों (सात टेस्‍ट) में एक हजार तक रन तक पहुंचे थे.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड