विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 03, 2020

NZ vs IND: Sanju Samson ने की कमाल की फील्‍ड‍िंग, बाउंड्री के 'बाहर से खींच' लाए बॉल, देखें VIDEO

New Zealand vs India, 5th T20: मैच में हालांक‍ि संजू सैमसन बल्‍लेबाजी में नाकाम रहे और केवल 2 रन बना सके लेक‍िन उन्‍होंने मैच में फील्‍ड‍िंग करते हुए न‍िश्‍च‍ित रूप से छक्‍के के ल‍िए बाउंड्री से बाहर जा रही गेंद को इस तरह कमाल द‍िखाते हुए रोका क‍ि हर कोई वाह-वाह कर उठा.

Read Time: 20 mins
NZ vs IND: Sanju Samson ने की कमाल की फील्‍ड‍िंग, बाउंड्री के 'बाहर से खींच' लाए बॉल, देखें VIDEO
Sanju Samson ने पांचवें टी20 मैच में कमाल की फील्‍ड‍िंग करते हुए हर क‍िसी की प्रशंसा हास‍िल की
माउंट माउंगानुई:

Sanju Samson: भारतीय क्र‍िकेट टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्‍यूजीलैंड का सफाया कर द‍िया है. सीरीज के अंतर्गत रव‍िवार को खेले गए पांचवें मैच (New Zealand vs India, 5th T20) में टीम इंड‍िया ने 7 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में 5-0 का सफाया कर द‍िया. मैच में हालांक‍ि संजू सैमसन (Sanju Samson) बल्‍लेबाजी में नाकाम रहे और केवल 2 रन बना सके लेक‍िन उन्‍होंने मैच में फील्‍ड‍िंग करते हुए न‍िश्‍च‍ित रूप से छक्‍के के ल‍िए बाउंड्री से बाहर जा रही गेंद को इस तरह कमाल द‍िखाते हुए रोका क‍ि हर कोई वाह-वाह कर उठा. मैच में न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंद पर रॉस टेलर (Ross Taylor) ने म‍िडव‍िकेट बाउंड्री पर जोरदार आसमानी प्रहार क‍िया, लेक‍िन संजू ने हवा में ही गेंद को लपक ल‍िया. कैच लपकने के दौरान ही संजू को अहसास हो गया क‍ि वे बाउंड्री क्रॉस कर चुके हैं तो उन्‍होंने गजब का पूर्वानुमान द‍िखाते हुए हवा में ही गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंका और फ‍िर बाउंड्री क्रॉस की.(Sanju Samson's flying save). यह उनकी कमाल की फील्‍ड‍िंग ही थी ज‍िस शॉट पर कीवी टीम को 6 रन म‍िलने थे उस पर 2 रन ही म‍िल सके. अपनी इस कमाल की फील्‍ड‍िंग की बदौलत संजू ने टीम के ल‍िए 4 बहुमूल्‍य रन बचाए. संजू की फील्‍ड‍िंग का यह जोरदार प्रयास जल्‍द ही सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया. लोगों ने जमकर इसे सराहा. आप भी संजू सैमसन की इस कमाल की फील्‍ड‍िंग को देखकर वाह-वाह करने को मजबूर हो जाएंगे.

Advertisement

सहवाग का पुराने चर्चित विवाद को लेकर बड़ा खुलासा, धोनी पर लगाया आरोप...

उनके इस कामयाब कोश‍िश को लोगों ने खुले द‍िल से सराहा.

Advertisement
Advertisement

माउंट माउंगानुई में खेले गए इस पांचवें टी20 में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 व‍िकेट खोकर 163 रन का स्‍कोर बनाया. केएल राहुल ने 33 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 45 रन बनाए जबकि रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma) 41 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्‍कों की मदद से 60 रन बनाकर र‍िटायर हुए. श्रेयस अय्यर 33 और मनीष पांडे 11 रन बनाकर नाबाद रहे. जवाब में कीवी टीम20 ओवर में 9 व‍िकेट खोकर 156 रन ही बना सकी. ट‍िम सेइफर्ट और रॉस टेलर नेअर्धशतक जमाए. सेइफर्ट ने 50 और टेलर ने 53 रन बनाए, लेक‍िन इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने स्‍थ‍ित‍ि को बखूबी न‍ियंत्र‍ित क‍िया और मेजबान टीम को 156 रन के स्‍कोर पर ही रोक द‍िया. भारत के ल‍िए मैन ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सर्वाध‍िक तीन व‍िकेट ल‍िए जबक‍ि नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर ने दो-दो व‍िकेट लेकर भारत को मैच में जीत द‍िला दी. सीरीज 5-0 के अंतर से टीम इंड‍िया के नाम रही. केएल राहुल को मैन ऑफ द सीरीज घोष‍ित किया गया.

Advertisement

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR के शेरों को मिलने लगी हैं बधाइयां, सीएम से लेकर वर्ल्ड कप चैंपियन का आया बयान
NZ vs IND: Sanju Samson ने की कमाल की फील्‍ड‍िंग, बाउंड्री के 'बाहर से खींच' लाए बॉल, देखें VIDEO
Gautam Gambhir vs Selectors says I Did Not Touch Selector's Feet, So Got Rejected
Next Article
"चयनकर्ता के पैर नहीं छूए, इसलिए ...", गौतम गंभीर के खुलासे ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;