NZ vs IND: न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्र‍िकेटर क्रेग मैकम‍िलन बोले, 'वेल‍िंगटन में भारतीय बल्‍लेबाज ऐसे खेल रहे थे मानो...'

क्रेग मैकमिलन ने कहा, ‘उन्‍होंने हालात के ल‍िहाज से किसी तरह का सामंजस्य नहीं बिठाया. उन्होंने उस तरह से बल्लेबाजी की जैसे वह भारत में करते हैं.’मैकम‍िलन ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की भी तारीफ की.

NZ vs IND: न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्र‍िकेटर क्रेग मैकम‍िलन बोले, 'वेल‍िंगटन में भारतीय बल्‍लेबाज ऐसे खेल रहे थे मानो...'

Craig McMillan ने न्‍यूजीलैंड के ल‍िए 55 टेस्‍ट और 197 वनडे मैच खेले हैं

खास बातें

  • कहा, भारतीय बल्‍लेबाजों ने पर‍िस्‍थ‍ित‍ि के तालमेल नहीं बैठाया
  • वे ऐसे खेल रहे थे मानो अपने देश में बैट‍िंग कर रहे हों
  • जब गेंद स्‍व‍िंग करती है तो मारक हो जाते हैं साउदी और बोल्‍ट
वेलिंगटन:

New Zealand vs India: न्‍यूजीलैंड के पूर्व बल्‍लेबाज क्रेग मैकमिलन (Craig McMillan)ने वेल‍िंगटन टेस्‍ट (New Zealand vs India, 1st Test) में भारतीय बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की है. मैकम‍िलन ने भारतीय बल्‍लेबाजों की अप्रोच पर सवाल उठाते हुए कहा क‍ि उन्‍होंने व‍िपरीत पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों से सामंजस्‍य बैठाने की कोश‍िश नहीं की. मैकम‍िलन ने कहा, भारतीय बल्लेबाज इस तरह से खेल रहे थे मानो वे भारत में खेल रहे हों और उनकी इस तरह की बल्लेबाजी काम नहीं आई. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन क‍िया और मैच के चौथे ही द‍िन टीम (Indian Team) को 10 व‍िकेट की हार का सामना करना पड़ा. वेल‍िंगटन में हास‍िल इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड टीम ने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

बाउंसर पर बेहोश हो गया था र‍िचर्ड हैडली का यह साथी बॉलर, 68 साल का होने तक खेली क्र‍िकेट..

मैकमिलन ने रेडियो स्पोर्ट से कहा, ‘उन्‍होंने हालात के ल‍िहाज से किसी तरह का सामंजस्य नहीं बिठाया. उन्होंने उस तरह से बल्लेबाजी की जैसे वह भारत में करते हैं.'मैकम‍िलन ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की भी तारीफ की. मैकमिलन ने कहा, ‘जब गेंद स्विंग कर रही हो जैसा कि वेलिंगटन में कर रही थी तो फिर बोल्ट और साउदी का जवाब नहीं है.' उन्होंने न्यूजीलैंड के प्रदर्शन को बेहतरीन करार दिया. मैकमिलन ने कहा, ‘मैंने दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को इस तरह से चार दिन के अंदर आउट होते हुए नहीं देखा.'


न्‍यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने भी कहा कि पहले टेस्ट मैच में भारत के आसानी से आत्मसमर्पण कर देने से उन्हें हैरानी हुई. हालांक‍ि स्‍टीड यह कहने से नहीं चूके क‍ि क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में भारतीय टीम दमदार वापसी करेंगे. स्टीड ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘यह थोड़ा हैरान करने वाला था लेकिन ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि हमने उसके खिलाड़ियों पर लंबे समय तक दबाव बनाए रखा. ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी हमारी परिस्थितियों में बेजोड़ हैं. ट्रेंट आठ सप्ताह तक बाहर रहे और उनके आने से टीम को मजबूती मिली है.' न्यूजीलैंड के मुख्य कोच ने भारतीय टीम को आगाह किया कि न्यूजीलैंड का दौरा करना कुछ अन्य देशों में खेलने की तरह मुश्किल हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि टीमें यह स्वीकार करें कि दुनिया के किसी भी अन्य हिस्से की तरह न्यूजीलैंड में खेलना भी मुश्किल है. यह गर्व की बात है.'स्टीड ने कहा कि चौथे दिन सुबह अजिंक्य रहाणे को सस्ते में आउट करना महत्वपूर्ण साबित हुआ. इसके बाद हमें  लग गया था कि न्यूजीलैंड जल्द ही उनकी पारी समाप्त कर देगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)