NZ vs IND: व‍िराट कोहली बोले, न्यूजीलैंड एकमात्र ऐसी टीम जिसके साथ हम नंबर 1 शेयर करने के लिए तैयार..

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कोहली ने यह बात कही है. कोहली ने कहा, "भारतीय उच्चायोग आना हमेशा खास रहता है क्योंकि हमें यहां भारत से आए कई लोगों से मिलने का मौका मिलता है."

NZ vs IND: व‍िराट कोहली बोले, न्यूजीलैंड एकमात्र ऐसी टीम जिसके साथ हम नंबर 1 शेयर करने के लिए तैयार..

व‍िराट कोहली ब्र‍िगेड ने न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज शुरू होन से पहले भारतीय दूतावास का दौरा क‍िया

खास बातें

  • टेस्‍ट सीरीज के पहले भारतीय दूतावास पहुंची टीम इंड‍िया
  • बीसीसीआई ने इसका एक वीड‍ियो पोस्‍ट क‍िया है
  • व‍िराट बोले, हम उस स्‍टेज पर जहां हर कोई हमें हराना चाहता है
वेल‍िंगटन:

New Zealand vs India: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज (New Zealand vs India, 1st Test) के शुरू होने से पहले बुधवार को यहां भारतीय दूतावास का दौरा किया. इस अवसर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों और सम्मान की बात की. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कोहली ने यह बात कही है. कोहली ने कहा, "भारतीय उच्चायोग आना हमेशा खास रहता है क्योंकि हमें यहां भारत से आए कई लोगों से मिलने का मौका मिलता है."उन्होंने कहा, "हमने दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को लेकर बातें सुनी हैं और मैं इससे ज्यादा सहमत नहीं हो सकता. मुझे लगता है कि अगर हमें टेस्ट रैंकिंग में किसी टीम के साथ अपना स्थान शेयर करना पड़े तो वह न्यूजीलैंड की ही टीम होगी."

बाथरूम में जमी DHONI की महफ‍िल, पीयूष चावला और पार्थ‍िव पटेल संग सुना फ‍िल्‍मी गीत, देखें VIDEO

कोहली ने साथ ही कहा, "हम उस स्टेज पर हैं, जहां हर टीम हमें हराना चाहती है और न्यूजीलैंड भी इससे अलग नहीं है." गौरतलब है क‍ि न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्‍ट के पूर्व व‍िराट ने मीड‍िया से बात करते हुए इस बात को स्‍वीकार क‍िया था क‍ि काम के 'बोझ' की आख‍िरकार आपको कीमत चुकानी होती है. उन्‍होंने कहा क‍ि वे तीन साल तक क्र‍िकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे और इसके बाद 'वर्कलोड' को ध्‍यान में रखकर कोई फैसला लेंगे. मौजूदा समय में टीम इंड‍िया (Indian Team)के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज व‍िराट अगले तीन वर्षों में होने वाले दो टी20 वर्ल्‍डकप और एक 50 ओवर के वर्ल्‍डकप में भारतीय क्र‍िकेट को बड़ी सफलता हास‍िल करते हुए देखना चाहते हैं और इसके बाद ही वे क्र‍िकेट के तीन फॉर्मेट में से क‍िन्‍हीं दो में खेलने के बारे में फैसला करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले कोहली अगले तीन साल में टी-20 वाली दो और 50 ओवर वाली एक वर्ल्‍डकप के साथ भारतीय क्रिकेट की एक बड़ी तस्वीर देखते हैं जिसके बाद वह तीनों प्रारूपों में से किन्हीं दो में खेलने का फैसला कर सकते हैं. जब कोहली से पूछा गया कि क्या भारत में 2021 के वर्ल्‍डकप टी-20 के बाद कम से कम एक प्रारूप को छोड़ने के बारे में फिर से विचार कर रहे हैं तो उन्होंने कहा, ‘मेरी सोच बड़ी तस्वीर वाली है जहां मैं खुद को अब से तीन साल की कड़ी मेहनत के लिए तैयार कर रहा हूं.' उन्होंने साफगोई से स्वीकार किया कि थकान और काम के बोझ का प्रबंधन ऐसे मुद्दे हैं जिन पर हर फोरम पर बातचीत होनी चाहिए. कोहली ने कहा, ‘करीब आठ साल से मैं हर साल 300 दिन खेल रहा हूं, जिसमें यात्रा और अभ्यास सत्र भी शामिल हैं.'

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड