NDTV Khabar

दलीप ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक, प्रियंक पांचाल के शतकों से इंडिया रेड की स्थिति मजबूत

दलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. प्रियंक पांचाल के मुकाबले में दूसरे शतक और कप्तान दिनेश कार्तिक के सैकड़े से इंडिया रेड ने आज यहां दूसरी पारी दो विकेट पर 307 रन पर घोषित की.

29 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दलीप ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक, प्रियंक पांचाल के शतकों से इंडिया रेड की स्थिति मजबूत

दिनेश कार्तिक ने 124 गेंद में नौ चौके और दो छक्के से नाबाद 100 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कार्तिक ने नाबाद 100 रन की तेज पारी खेली
  2. प्रियंक पांचाल ने दूसरी पारी में भी जमाया शतक
  3. इंडिया रेड ने दूसरी पारी 307 रन पर घोषित की
लखनऊ: दलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. प्रियंक पांचाल के मुकाबले में दूसरे शतक और कप्तान दिनेश कार्तिक के सैकड़े से इंडिया रेड ने आज यहां दूसरी पारी दो विकेट पर 307 रन पर घोषित की. पंचाल ने पहली पारी में 105 रन बनाए थे और वह दूसरी पारी में 133 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने कार्तिक (नाबाद 100 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 181 रन की भागीदारी निभायी जिससे इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों को काफी जूझना पड़ा. इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों को महज एक विकेट राहुल सिंह (54 रन) के रूप में मिला, जिससे इंडिया रेड ने एक विकेट पर 19 रन से आगे खेलते हुए 288 रन जोड़ लिए.

यह भी पढ़ें : पांड्या ने कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल से पूछा, 'यह प्राइवेट पूल कहां पर है'

पंचाल ने 213 गेंद की पारी के दौरान 18 चौके जमाए जबकि कार्तिक ने तेजी से रन जुटाते हुए महज 124 गेंद में नौ चौके और दो छक्के से नाबाद 100 रन बना डाले. कार्तिक के नाबाद 100 रन पर पहुंचने के साथ ही इंडिया रेड ने पारी घोषित कर दी. जीत के लिये 474 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ग्रीन ने स्टंप तक 30 ओवर में दो विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए. उसे जीतने के लिये अब भी 376 रन की जरूरत है और उसके आठ विकेट शेष हैं.

वीडियो: कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन पूरे किए
दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान रविकुमार समर्थ और करुण नायर क्रमश: 46 और 36 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. मुरली विजय चार रन बनाकर आउट हो गए. इंडिया रेड के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को दोनों विकेट मिले.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement