सरफराज अहमद को चार मैचों के लिए सस्‍पेंड करने के फैसले से PCB निराश, कही यह बात....

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ICC के उस फैसले पर निराशा जतायी है जिसमें कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz ahmed) को चार मैचों के लिये प्रतिबंधित किया गया है.

सरफराज अहमद को चार मैचों के लिए सस्‍पेंड करने के फैसले से PCB निराश, कही यह बात....

सरफराज अहमद को चार मैच के लिए सस्‍पेंड किया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, हमने सोचा था कि सरफराज की माफी से मामला निपट गया
  • माफी को फेलुकवायो और अफ्रीकी टीम ने स्‍वीकार कर लिया था
  • हम इस मुद्दे को आईसीसी के विभिन्‍न मंचों पर उठाएंगे
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)के उस फैसले पर निराशा जतायी है जिसमें कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz ahmed) को नस्ली टिप्पणी (Racial comment)के मामले में चार मैचों के लिये प्रतिबंधित किया गया है. पीसीबी ने कहा कि उसे लगा था कि दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर एंडिले फेलुकवायो से सरफराज के माफी मांगने के बाद यह मामला निपट गया है, लेकिन इसके बाद आईसीसी की यह कार्रवाई सामने आई है. गौरतलब है कि आईसीसी ने फेलुकवायो के खिलाफ नस्ली टिप्पणी करने पर सरफराज को प्रतिबंधित किया है. सरफराज (Sarfraz ahmed) की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे मैच में अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik)ने पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी की.

इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने सरफराज को चेताया, बोला- सावधानी से जाना पाकिस्तान

पाकिस्‍तान के विकेटकीपर और कप्‍तान सरफराज (Sarfraz ahmed) ने स्वीकार कर लिया है कि मंगलवार को डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हुई घटना से उन्होंने आईसीसी की खिलाड़ियों की नस्ली रोधी संहिता का उल्लंघन किया है. उन्‍होंने इस मामले में शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा. आईसीसी के फैसले के बाद पीसीबी (PCB) ने एक बयान जारी कर सरफराज के निलंबन पर हैरानी जताई. इस बयान में कहा गया, ‘आईसीसी के फैसले से पीसीबी को काफी निराशा हुई है. पीसीबी को लगा था कि सरफराज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों और दोनों बोर्ड के बीच यह मामला सुलझ गया है.उनकी माफी को उस खिलाड़ी (फेलुकवायो) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था.'

हार के बाद सरफराज अहमद बोले, दो के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे ने धो डाला

बयान में कहा गया है, ‘पीसीबी (PCB) इस मुद्दे को आईसीसी के मंचों पर उठायेगा जिससे उसकी संहिता में सुधार किया जा सके और सजा देने की जगह मामले को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके. इसके साथ ही पीसीबी यह भी साफ करना चाहेगा कि नस्ली टिप्पणियों और व्यवहार को वह बर्दाश्‍त नहीं करेगा.'पीसीबी ने इसके साथ ही घोषणा की कि सरफराज दक्षिण अफ्रीका दौरे से स्वदेश लौट आएंगे. पाकिस्तान ने सरफराज की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया है जबकि अनुभवी शोएब मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के अंतिम दो वनडे और दो टी20 में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वीडियो: गंभीर ने पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही यह बात

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com