NDTV Khabar

स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में बुकी ने लिया उमर अकमल और समी का नाम, जांच करेगा पीसीबी : रिपोर्ट

पीसीबी जांच करेगा कि स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण में कथित तौर पर दो और खिलाड़ी शामिल थे या नहीं. मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में बुकी ने लिया उमर अकमल और समी का नाम, जांच करेगा पीसीबी : रिपोर्ट

शहरयार खान की अगुवाई वाला पीसीबी इस समय स्‍पॉट फिक्सिंग मामले की जांच कर रहा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एक पाकिस्‍तानी अखबार में आई रिपोर्ट में किया गया यह दावा
  2. बुकी यूसुफ ने इन दोनों के नाम का कई बार जिक्र किया
  3. चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान फिटनेस टेस्‍ट के विफल रहे थे उमर
कराची:

शहरयार खान की अगुवाई वाला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जांच करेगा कि स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण में कथित तौर पर दो और खिलाड़ी शामिल थे या नहीं. मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. ‘जंग’ समाचार पत्र के अनुसार पिछले गुरुवार को बोर्ड की तीन सदस्यीय भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के समक्ष ब्रिटेन की राष्ट्रीय क्राइम एजेंसी में संचालन अधिकारी के बयान में दौरान लगातार बल्लेबाज उमर अकमल और तेज गेंदबाज मोहम्मद समी का नाम सामने आया. बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि इन दोनों के पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन की पुष्टि किए बिना वे इन्हें नोटिस या आरोप पत्र नहीं भेज सकते. एक सूत्र ने कहा, ‘बयान में उनके नाम का जिक्र है और एनसीए अधिकारी ने खुलासा किया था कि सट्टेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कई बार उनका नाम लिया.’

पढ़ें,  उमर अकमल ने बेंटले के साथ फोटो पोस्‍ट किया तो फैंस ने इस अंदाज में की खिंचाई


हाल के महीने में उमर को दोबारा  पाकिस्तान टीम से बाहर किया गया है. वह वेस्टइंडीज दौरे और चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान फिटनेस टेस्ट में विफल रहे थे. मोहम्मद समी मार्च 2016 के बाद से पाकिस्तान की ओर से नहीं खेले हैं. वह तब मोहाली में वर्ल्‍ड टी20 टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे.

गौरतलब है कि इससे पहले, पीएसएल में स्‍पॉट फिक्सिंग की शिकायत के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर एक साल का  बैन लगाया गया था. इरफान पर दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. इरफान को बुकी ने ऑफर किया था लेकिन इसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी थी. इरफान के एक साल के बैन में आधा निलंबित होगा. इसका मतलब यह है कि वो इस बैन को दो हिस्सों में पूरा करेंगे. पहला छह महीने तक चलेगा. उसके बाद रिव्यू किया जाएगा. अगर वो सारे नियमों का पालन करते हैं, तो उसके बाद छूट दी जा सकती है. इरफान अगले छह महीने तक किसी भी तरह की क्रिकेट का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी निलंबित रहेगा. (एजेंसी से इनपुट)

टिप्पणियां

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement