NDTV Khabar

यूपी के चुनाव नतीजों पर जब क्रिकेटर मो. कैफ ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई तो मिला यह जवाब...

3.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के चुनाव नतीजों पर जब क्रिकेटर मो. कैफ ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई तो मिला यह जवाब...

मो. कैफ फूलपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं (फाइल फोटो)

देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्तरप्रदेश और उससे सटे उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बंपर जीत ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है. इस जीत का बहुत कुछ श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्‍माई व्‍यक्तित्‍व और उनकी ओर से किए जा रहे प्रचार अभियान को दिया जा रहा है. इन दोनों राज्‍यों में बीजेपी ने तीन चौथाई से ज्‍यादा सीटें हासिल की हैं. टीम इंडिया की ओर से क्रिकेट खेल चुके मोहम्‍मद कैफ ने इस जीत पर प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी को ट्विटर के जरिये बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कैफ की इस बधाई पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते जवाब दिया है.

कैफ ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बधाई @BJP4India और  @narendramodi ji को, यूपी और उत्‍तराखंड में बेहतरीन जीत पर...यूपी की जीत बेहद बड़ी है.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जवाब में लिखा, 'बहुत-बहुत धन्‍यवाद. जीत का पैमाना और समर्थन ऐतिहासिक है.'
   
गौरतलब है कि वर्ष 2015 में कैफ स्‍वच्‍छ भारत अभियान का हिस्‍सा रहे थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें इस अभियान के लिए नॉमिनेट किया था. मजे की बात यह है कि कैफ यूपी की फूलपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में कैफ चौथे स्‍थान पर रहे थे. कैफ जब चुनावी मैदान में उतरे थे तो उन्‍होंने अपने प्रचार के दौरान कहा था कि यदि जरूरत पड़ी तो मैं क्रिकेट छोड़कर अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की सेवा करूंगा. हालांकि चुनाव नतीजे कैफ के आशा के अनुरूप नहीं रहे थे. बाद में कैफ क्रिकेट के मैदान पर लौट गए थे. इस समय वे छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के कप्‍तान हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement