टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में अश्विन ने किया कमाल, इन बड़े दिग्गजों को पछाड़कर इस नंबर पर पहुंचे

ICC Test Player Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले भारतीय स्पिनर आर आश्विन (R Ashwin) को टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में फायदा मिला है.

टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में अश्विन ने किया कमाल, इन बड़े दिग्गजों को पछाड़कर इस नंबर पर पहुंचे

टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में अश्विन ने किया कमाल, इन बड़े दिग्गजों को पछाड़कर इस नंबर पर पहुंचे

ICC Test Player Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले भारतीय स्पिनर आर आश्विन (R Ashwin) को टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में फायदा मिला है. आईसीसी के द्वारा जारी ताजा ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में अश्विन नंबर 5 पर पहुंच गए हैं. अश्विन से पीछे अब काइल जैमीसन, मिशेल स्टार्क, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, पैट कमिंस और क्रिस वोक्स हैं. अश्विन के पास इस समय 336 अंक हैं. बता दें कि टॉप 5 में जगह बनाने वाले अश्विन दूसरे भारतीय हैं. इसके साथ-साथ दूसरे टेस्ट में 161 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 14 में पहुंचने में सफल रहे हैं. वहीं, पंत भी टेस्ट रैंकिंग में 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. पंत का यह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

IPL 2021: नीलामी में RCB को इस खिलाड़ी को शामिल करने के लिए बोली लगानी चाहिए, गंभीर ने दी सलाह

अश्विन से आगे रविंद्र जडेजा हैं जो नंबर 2 पर काबिज हैं. आईसीसी के द्वारा ताजा ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर वन पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर हैं. होल्डर के पास इस समय 407 अंक हैं. दूसरे नंबर पर भारतीय दिग्गज जडेजा हैं जिनके पास 403 अंक हैं. वहीं बेन स्टोक्स को झटका लगा है, स्टोक्स इस लिस्ट में नंबर 3 पर आ गए हैं.


इसके साथ-साथ गेंदबाजी रैंकिंग में भी अश्विन टॉप 10 में मौजूद हैं. आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन 7वें नंबर पर मौजूद हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर वन पर पैट कमिंस मौजूद हैं. 

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है सनराइजर्स हैदराबाद

बता दें कि चेन्नई में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और 8 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा भारत की दूसरा पारी के दौरान अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक जमाकर कमाल कर दिया. अश्विन को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.