NDTV Khabar

Afghanistan vs Zimbabwe: राशिद खान का दोहरा प्रदर्शन, अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे से सीरीज जीती

अफगानिस्‍तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Afghanistan vs Zimbabwe: राशिद खान का दोहरा प्रदर्शन, अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे से सीरीज जीती

रा‍शिद खान ने मैच में दोहरा प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्‍तान को जीत दिलाई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अफगानिस्‍तान ने 50 ओवर में 241 रन बनाए
  2. जवाब में जिम्‍बाब्‍वे टीम 95 रन पर सिमटी
  3. राशिद ने 43 रन बनाए और तीन विकेट लिए
शारजाह:

अफगानिस्‍तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली है. जावेद अहमदी (76) और रहमत शाह (59) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने पांचवें और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में यहां जिम्‍बाब्‍वे को 146 रन के बड़े अंतर से मात देकर श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 241 रन बनाए और फिर गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन की बदौलत जिम्‍बाब्‍वे की पारी को 32.1 ओवर में 95 रन पर समेट दिया. जिम्‍बाब्वे ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 25 रन जोड़कर गंवाए. राशिद खान का दोहरा प्रदर्शन मैच का प्रमुख आकर्षण रहा

अफगानिस्तान के लिए अहमदी और शाह ने 129 रन की साझेदारी की. इन दोनों के अलावा 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राशिद खान ने 29 गेंद में 43 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 240 के पार पहुंचाया. जिम्‍बाब्वे की ओर से तेंडाई चतारा, ब्लेसिंग मुजारबानी और सिकंदर रजा को दो-दो विकेट हासिल हुए.

वीडियो: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत
जवाब में जिम्‍बाब्वे के लिए ब्रेंडन टेलर (27) और क्रेग इरविन (34) ही कुछ टिककर बल्लेबाजी कर सके. तीसरे विकेट के लिए दोनों की 46 रन की साझेदारी टूटते ही टीम की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. राशिद खान अफगानिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 13 रन देकर तीन विकेट लिए. मोहम्मद नबी और शराफुद्दीन अशरफ को दो-दो सफलता मिली. (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement