NDTV Khabar

IPL Auction 2019: आईपीएल में चुने जाने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर बने रसिक दार, मुंबई इंडियंस ने इतने रुपये में खरीदा

IPL Auction 2019: आईपीएल 2019 (IPL 2019) के लिए मंगलवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कश्मीर के युवा खिलाड़ी रसिक दार (Rasik Salam Dar) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खरीदा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL Auction 2019: आईपीएल में चुने जाने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर बने रसिक दार, मुंबई इंडियंस ने इतने रुपये में खरीदा

IPL Auction 2019: रसिक दार को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइज पर खरीदा है

खास बातें

  1. आईपीएल में चुने जाने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर बने रसिक दार
  2. मुंबई इंडियंस ने उनको 20 लाख रुपये में खरीदा
  3. उनसे पहले परवेज रसूल और मंजूर दार भी आईपीएल में चुने जा चुके हैं
श्रीनगर:

आईपीएल 2019 (IPL 2019) के लिए मंगलवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कश्मीर के युवा खिलाड़ी रसिक दार (Rasik Salam Dar) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खरीदा. दार को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में मुंबई ने खरीदा. इस तरह रसिक सलाम दार आईपीएल में चुने जाने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर बन गए है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले दार ने कहा, ‘‘यह बेहद रोमांचक पल है. मैं अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहा हूं. मेरा सपना सच हो गया.''दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल विजय हजारे ट्राफी में लिस्ट ए में पदार्पण किया था. उन्होंने अक्टूबर में मुंबई इंडियन्स के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था. वह परवेज रसूल और मंजूर दार के बाद किसी आईपीएल टीम से जुड़ने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2019: मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को खरीदा, जयदेव उनादकट-वरुण चक्रवर्ती बने सबसे महंगे खिलाड़ी


मुंबई इंडियंस ने भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को भी उनके एक करोड़ रुपये की बेस प्राइस में खरीदा. इससे पहले पहले दौर की नीलामी में युवराज सिंह में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. पिछले सीजन में युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. वहीं, जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें राजस्थान ने 8.4 करोड़ में खरीदा. वहीं, मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स इलेवन ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा.
  
यह भी पढ़ें: IPL: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी...

टिप्पणियां

इसके अलावा निकोलस पूरन (4.2 करोड़), कारलोस ब्रेथवेट  (5 करोड़) शिमरॉन हेटमेयर (4.2 करोड़) में बिके. वहीं शिवम दुबे (5 करोड़) रुपये में बिके. आईपीएल ऑक्शन में इस साल 1003 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. लेकिन 8 फ्रेंचाइचीज ने 350 खिलाड़ियों को सिलेक्ट किया. इस साल 350 खिलाड़ियों पर ही बोली लगी. 119 कैप्ड, 229 अनकैप्ड और दो नेशनल प्लेयर्स का ऑक्शन हुआ. आईपीएल  में 2 करोड़ बेस प्राइज में 9 खिलाड़ियों को शामिल किया गया. जिसमें कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं था.

VIDEO: मैं विजेता बनने की सोच के साथ मैदान पर उतरता हूं: NDTV से केएल राहुल
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement