NDTV Khabar

ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट सीरीज के बाद खेली जाने वाले वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए और पिछले काफी लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दिल्ली के उभरते युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग मुकाबले में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ अपने चिरपरिचित अंदाज में 'बम' फोड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

खास बातें

  1. ऋषभ पंत का घरेलू टी-20 में सबते तेज शतक
  2. सिर्फ 32 गेंदों में ऋषभ ने जड़ी सेंचुरी
  3. 116 रन की नाबाद पारी में 12 छक्के
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट सीरीज के बाद खेली जाने वाले वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए और पिछले काफी लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दिल्ली के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग मुकाबले में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ अपने चिरपरिचित अंदाज में 'बम' फोड़ा. ऋषभ ने ऐसी मार हिमाचल के गेंदबाजों को लगाई कि मैच करीब-करीब आधे ही ओवरों में खत्म हो गया. और दिल्ली ने 11.4 ओवरों में ही जीत का 145 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. नाबाद 116 रन बनाने के साथ ही ऋषभ ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने खाते में जमा कर लिया. 

 
दिल्ली से पहले बैटिंग की दावत पाते हुए हिमाचल प्रदेश ने तय 20 ओवरों में 8 विकेट पर 144 रन बनाए.  उसकी तरफ से निखिल गंगटा ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. जवाब में हिमाचल प्रदेश ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ऋषभ पंत उसके गेंदबाजों पर इतनी बुरी तरह कहर बनकर टूटेंगे. ऋषभ पंत की मार का हाल ऐसा रहा जहां उन्होंने नाबाद शतक जड़ डाला, तो दूसरे ओपनर गौतम गंभीर दूसरे छोर पर नाबाद 30 रन ही बना सके. 

यह भी पढ़ें : क्‍या 2019 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी? यह खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

टिप्पणियां
ऋषभ पंत ने सिर्फ 38 गेंदों पर ही बिना आउट हुए 116 रन बनाए. और उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली ने 11.4 ओवरों में ही मैच अपनी झोली में डालते हुए मैच में हिमाचल को पूरे दस विकेट से रौंद दिया.  

VIDEO : साल  2016 में एनडीटीवी से बातचीत के दौरान ईशांत किशन और ऋषभ पंत 

ऋषभ के इस नाबाद शतक में सबसे बड़ा धमाका उनके चौकों से ज्यादा छक्कों का होना रहा. जहां उन्होंने 8 चौके जड़े, तो वहीं उन्होंने 12 छक्के अपनी झोली में डाले. एक ऐसी मार, जो लंबे समय तक हिमाचल के खिलाड़ियों को याद रहेगी. इस पारी के साथ ही ऋषभ घरेलू टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. ऋषभ ने सिर्फ 32 गेंदों में ही इस कारनामे को अंजाम दे डाला. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement