NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को Olympic में शामिल करने की वकालत की, फॉर्मेट भी सुझाए

क्रिकेट के भगवान (God of Cricket) कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों (Olympic Games) में शामिल करने की वकालत की.

294 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को Olympic में शामिल करने की वकालत की, फॉर्मेट भी सुझाए

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar).

खास बातें

  1. सचिन ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की बात कही
  2. उन्होंने कहा कि इससे क्रिकेट का विश्व में और प्रसार होगा
  3. सचिन ने कहा यह खेल ओलंपिक में होना चाहिए
मुंबई:

क्रिकेट के भगवान (God of Cricket) कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों (Olympic Games) में शामिल करने की वकालत करते हुए मंगलवार को कहा कि अब इस खेल के अलग-अलग प्रारूप है और इसके खेल महाकुंभ में शामिल होने से इसका विश्व में अधिक प्रसार होगा. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ‘दीपा करमाकर-द स्माल वंडर' किताब के मुंबई में विमोचन के अवसर पर कहा, ‘‘क्रिकेटर होने के नाते मैं कहूंगा कि खेल का वैश्वीकरण होना चाहिए.'' सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, ‘‘कुछ समय पहले मैं रियो ओलंपिक में था. मैंने थामस बाक (आईओसी अध्यक्ष) से बात की और उनसे कहा कि मुझे लगता है कि क्रिकेट (Cricket) को ओलंपिक में शामिल किया जाना चाहिए.''    

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्‍बास बोले, सचिन तेंदुलकर के सारे रिकॉर्ड तोड़ेंगे विराट कोहली...


सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि अगर क्रिकेट को ओलंपिक (Olympic) में शामिल करना है तो अन्य टीमों को तैयारियों के लिये पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘बाक के दिमाग में यह बात थी कि पांच दिनी क्रिकेट को कैसे ओलंपिक में शामिल किया जा सकता है. क्रिकेट उन कुछेक खेलों में शामिल हैं जिसके कई प्रारूप हैं जैसे वनडे, टी20, टी10 और जब तक (आईओसी) क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है तो हो सकता है कि तब तक पांच ओवरों का खेल भी शुरू हो जाए.''    

Ind vs Aus: विराट कोहली की बैटिंग के ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भी फैन, सचिन के साथ यूं की तुलना...

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)ने कहा, ‘‘लेकिन क्रिकेटर होने के नाते मुझे लगता है कि यह खेल ओलंपिक में होना चाहिए. मैं निसंदेह ऐसा देखना चाहता हूं. गौरतलब है कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल कराने की वकालत पहले भी कई क्रिकेटर कर चुके हैं. अब इस कड़ी में सचिन तेंदुलकर के शामिल होने से इस मुहिम को और बल मिल सकता है. 

VIDEO: सचिन तेंदुलकर बोले- आज प्रतिस्पर्धा की कमी

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement