शाहिद अफरीदी का नया शिगूफा, 'जल्‍द ही इंडियन प्रीमियर लीग को पीछे छोड़ देगा पाकिस्‍तान सुपर लीग '

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इन दिनों 'गलत कारणों' से चर्चा में हैं.

शाहिद अफरीदी का नया शिगूफा, 'जल्‍द ही इंडियन प्रीमियर लीग को पीछे छोड़ देगा पाकिस्‍तान सुपर लीग '

शाहिद अफरीदी हाल ही में कश्‍मीर पर अपने बयान को लेकर भी सुर्खियों में आए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, IPL में खेलने को बुलाया गया तो भी नहीं जाऊंगा
  • मेरी इसमें न कोई रुचि हैं और न ही कभी थी
  • हाल में अफरीदी ने कश्‍मीर पर भी दिया था विवादित बयान

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी  इन दिनों 'गलत कारणों' से चर्चा में हैं. कश्‍मीर के मामले में हाल ही में विवादित बयान देने के बाद उन्‍होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर ऐसी बात कही है जिस पर हंसा ही जा सकता है. अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के लिए दुनियाभर में तारीफ हासिल करने वाले शाहिद अफरीदी ने कहा कि आईपीएल ने यदि उन्‍हें खेलने के लिए आमंत्रित किया जाएगा तो भी वे इसमें हिस्‍सा नहीं लेंगे. 38 वर्षीय अफरीदी ने यह भी दावा किया कि भविष्‍य में पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल), बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले आईपीएल से भी ज्‍यादा बड़ा और कामयाब टूर्नामेंट होगा. pakistanpassion.net के एडिटर साज़ सादिक की ओर से किए गए ट्वीट में अफरीदी के हवाले से यह दावा किया गया है.

इस ट्वीट में अफरीदी के हवाले से सादिक ने लिखा है, 'यदि वे मुझे बुलाएंगे तो भी मैं आईपीएल में नहीं जाऊंगा. मेरा पीएसएल सबसे बड़ा है. ऐसा समय भी आएगा जब यह आईपीएल को पीछे छोड़ देगा. मैं पीएसएल का आनंद उठा रहा हूं. मुझे आईपीएल की किसी भी तरह जरूरत नहीं है. मेरी इसमें कोई रुचि नहीं है और न ही कभी थी.' गौरतलब है कि आईपीएल के पहले सीजन में कुछ पाकिस्‍तानी खिलाड़ी शामिल थे लेकिन इसके बाद से पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स दुनिया की सबसे कामयाब क्रिकेट लीग, आईपीएल का हिस्‍सा नहीं हैं.
 
अफरीदी हाल ही में कश्‍मीर पर अपने बयान को लेकर भी सुर्खियों में आए थे जिसके लिए उन्‍हें सचिन, विराट, कपिल देव और गौतम गंभीर जैसे भारतीय खिलाड़ि‍यों ने करारा जवाब दिया था. अफरीदी ने एक ट्वीट में लिखा था, कश्मीर में मौजूदा स्थिति चिंताजनक और भयानक है.दमनकारी शासक दृढ़ संकल्प और स्वतंत्रता की आवाज को दबाने के लिए निर्दोषों को गोली मार रहे हैं. हैरान हूं कि यूएन और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और वे इस खूनी खेल को रोकने के लिए प्रयास क्यों नहीं करते.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की प्रशंसा अफरीदी के इस ट्वीट पर गौतम गंभीर ने अफरीदी को अपरिपक्व व्यक्ति करार दिया था. गंभीर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मीडिया ने हमारे कश्मीर और@ यूएन पर@ एसअफरीदीआफीशियल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया मांगी. कहने के लिए क्या है. अफरीदी की नजरें@ यूएन पर हैं जो उसके शब्दकोश के अनुसार अंडर19 है जो उसका आयु वर्ग है. मीडिया सहज हो सकता है क्योंकि@ एसअफरीदी आफीशियल नोबाल पर विकेट का लुत्फ उठा रहा है.’ कपिल देव ने भी कहा था कि हम आखिरकार उन्‍हें (अफरीदी को) इतना महत्‍व क्‍यों दे रहे हैं. आखिरकार वे हैं कौन.हमें कुछ लोगों को बहुत ज्‍यादा अहमियत नहीं देनी चाहिए.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com