NDTV Khabar

'चाइनामैन' कुलदीप यादव की तारीफ में महान शेन वॉर्न ने कह दी इतनी बड़ी बात..

टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव को इतनी तारीफ शायद पहले कभी नहीं हुई है. इस प्रशंसा का महत्‍व इसलिए और बढ़ जाता है कि यह दुनिया के महान स्पिन गेंदबाजों में शुमार शेन वॉर्न ने की है.

158 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'चाइनामैन' कुलदीप यादव की तारीफ में महान शेन वॉर्न ने कह दी इतनी बड़ी बात..

महान सुनील गावस्‍कर भी कुलदीप यादव के गेंदबाजी कौशल की सराहना कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ स्पिनर बन सकते हैं कुलदीप
  2. मुझे कुलदीप को गेंदबाजी करते देखकर प्रशंसा होती है
  3. कुलदीप की सुनील गावस्‍कर भी कर चुके हैं सराहना
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव को इतनी तारीफ शायद पहले कभी नहीं हुई है. इस प्रशंसा का महत्‍व इसलिए और बढ़ जाता है कि यह दुनिया के महान स्पिन गेंदबाजों में शुमार शेन वॉर्न ने की है.  इस 'चाइनामैन' बॉलर की प्रशंसा करते हुए शेन वार्न ने ट्वीट किया है कि यदि कुलदीप यादव धैर्य से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में गेंदबाजी करते रहे तो वह पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह को भी चुनौती दे सकते हैं. वह जल्द ही दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ स्पिनर साबित हो सकते हैं.
गौरतलब है कि पिछले एक साल में कुलदीप ने गेंदबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली भी उनकी कई बार प्रशंसा कर चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने हाल ही में कहा था कि कुलदीप की सबसे बड़ी खासियत है कि गेंदबाजी करते हुए वे हमेशा आक्रामक रुख अपनाते हैं और जोखिम उठाने से नहीं डरते. कुलदीप के गेंदबाजी कौशल के कायल हुए दिग्गजों की सूची में अब शेन वॉर्न का नाम भी शामिल हो गया है.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप यादव की गेंदबाजी को सराहा
शेन वॉर्न ने यह भी ट्वीट किया, मैं पिछली बार जब भारत में था तो कुलदीप से मुलाकात का मौका मिला.टीम इंडिया के तत्‍कालीन कोच अनिल कुंबले ने कुलदीप की मुलाकात वॉर्न से कराई थी. वार्न ने कहा कि मुझे उसे गेंदबाजी करते देखकर खुशी होती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है.इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में टेस्ट डेब्यू करने वाले कुलदीप यादव ने अपना पहला शिकार डेविड वॉर्नर को बनाया था. अपना पहला टेस्ट विकेट लेने के बाद कुलदीप ने बताया था कि जो गेंद उन्होंने वॉर्नर को आउट करने के लिए डाली थी वो गेंद फ्लिपर थी. उन्होंने बताया था कि वह गेंद उन्होंने शेन वॉर्न से सीखी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement