NDTV Khabar

Ind vs Sri Lanka, 1st ODI: शिखर धवन ने दांबुला में दिखाया दम

दांबुला वनडे में धवन ने छक्का लगाते हुए 50 का आंकड़ा पार किया और फिर चौके के सहारे 100 का आंकड़ा छुआ.

358 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Sri Lanka, 1st ODI: शिखर धवन ने दांबुला में दिखाया दम

शिखर धवन की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. दांबुला वनडे में सिर्फ 71 गेंदों में धवन ने पूरा किया शतक
  2. धवन का यह 11वां वनडे शतक, इनमें से 8 शतक विदेशी धरती पर जड़े
  3. चैंपियंस ट्रॉफी में भी धवन ने श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी
नई दिल्ली: शिखर धवन का बल्ला रुकने के नाम नहीं ले रहा है. दांबुला में भी शिखर ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और 71 गेंदों पर शतक पूरा किया. धवन ने छक्का लगाते हुए 50 का आंकड़ा पार किया और फिर चौके के सहारे 100 का आंकड़ा छुआ. धवन का वनडे में यह 11वां शतक है. 11 में से 8 शतक उन्होंने विदेशी जमीन पर बनाए हैं. शिखर को श्रीलंका का गेंदबाजी आक्रमण कितना रास आता है, ये इससे पता चलता है कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लगातार छठी पारी में 50 का आंकड़ा पार किया है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने बल्‍ले से मिली अपनी कामयाबी का बताया यह राज

इसमें कोई दो राय नहीं कि 31 साल के धवन फिलहाल अपने करियर के 'शिखर' पर. वह अपने करियर के बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया में वापसी करने वाले शिखर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. चैंपियंस ट्रॉफी में 79.25 की औसत से 338 रन बनाने के लिए शिखर को 'गोल्डन बैट' का अवॉर्ड मिला. चैंपियंस ट्रॉफी में भी शिखर ने श्रीलंका के खिलाफ 125 रनों की पारी खेली थी, जो 2017 में खेले गए टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था.

यह भी पढ़ें: किस्‍मत से टीम में आए, किस्‍मत का मिला साथ और शिखर धवन ने किया 'धमाका'

वेस्टइंडीज में भी शिखर ने दो अर्धशतक जमाए और उसके बाद परिवार के साथ छुट्टियां मनाने निकल गए. लेकिन किस्मत जब साथ देती है तो छप्पर फाड़ कर देती है. मुरली विजय की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं होने की वजह से उन्हें बुलावा भेजा गया. धवन श्रीलंका पहुंचे और टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में 190 रनों की पारी खेली.

VIDEO :क्या कैच ड्रॉप होने के चलते शतक जमा रहे हैं शिखर धवन?
टेस्ट सीरीज में धवन के नाम सबसे ज्यादा 358 रन रहे. किस्मत ने जरूर इस खिलाड़ी का साथ दिया, लेकिन दिलेर धवन ने 'मौके पर चौका' लगाकर अपनी काबिलियत भी साबित कर दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement