शोएब मलिक और 39 साल के मोहम्मद हफीज ने की पाकिस्तान टी20 टीम में वापसी, और शुरू हो गई यह बहस

पाकिस्तान टीम से हटाए गे खिलाड़ी पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे और पाकिस्तान को उस सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था

शोएब मलिक और 39 साल के मोहम्मद हफीज ने की पाकिस्तान टी20 टीम में  वापसी, और शुरू हो गई यह बहस

शोएब मलिक की वापसी से पाकिस्तान टीम को फायदा होगा

खास बातें

  • बांग्लादेश के साथ है घरेलू टी20 सीरीज
  • तीन टी20 मैच खेलेगा पाकिस्तान मेहमान टीम के साथ
  • टीम के चयन ने दिया नई बहस को जन्म
लाहौर:

पाकिस्तान ने इस महीने बांग्लादेश के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 घरेलू सीरीज के लिए अनुभवी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. हफीज और मलिक के अलावा गैर अनुभवी एहसान अली, अमद बट्ट और हैरिस राउफ को भी यहां 24, 25, और 27 जनवरी को बांग्लादेश के साथ होने वाले तीन टी-20 मैचों के लिए टीम में चुना गया है. पाकिस्तानी चीफ सेलेक्टर और कोच मिस्बाह उल हक ने भले ही इन खिलाड़ियों को जगह दे दी हो, लेकिन चर्चा जोर-शोर से हो रहरी है. 

यह भी पढ़ें:  ये खिलाड़ी भी रहे दुर्भाग्यशाली, हर्षा भोगले ने उठाया बीसीसीआई सालाना अनुबंध पर सवाल

चयनकर्ताओं ने इस घरेलू सीरीज के लिए आसिफ अली, फखर जमान, हैरिस सोहैल, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और वहाब रियाज को टीम से बाहर रखा है. अनुभवी खासकर 39 साल के मोहम्मद हफीज और शोएब अख्तर की टीम में वापसी के बाद यह चर्चा पाकिस्तानी और  वर्ल्ड क्रिकेट में हो रही है कि देश में प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों का अभाव है. युवा खिलाड़ियों का भरोसा जीतने में नाकाम रहे, तभी 'वेटरन' का सहारा पीसीबी ने लिया है. और इसी के साथ पीसीबी ने यह भी संकेत दे दिए हैं कि इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20  वर्ल्ड कप के लिए इन वेटरनों के दरवाजे खुले हैं. 

यह भी पढ़ें:  MS Dhoni के सालाना कांट्रेक्‍ट से बाहर होते ही सोशल मीड‍िया पर ट्रेंड करने लगा #ThankYouDhoni

पाकिस्तान टीम से हटाए गए खिलाड़ी पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे और पाकिस्तान को उस सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान टीम इस प्रकार है:-

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

टीम : बाबर आजम (कप्तान), एहसान अली, अमद बट्ट, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com