NDTV Khabar

SLvsZIM : क्रेग इर्विन के नाबाद शतक से जिम्‍बाब्‍वे मजबूत, टेस्‍ट के पहले दिन बने यह रिकॉर्ड

वनडे सीरीज में 3-2 की जीत के बाद उत्‍साह से भरी जिम्‍बाब्‍वे टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में ठोस शुरुआत की है.

257 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsZIM : क्रेग इर्विन के नाबाद शतक से जिम्‍बाब्‍वे मजबूत, टेस्‍ट के पहले दिन बने यह रिकॉर्ड

टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय क्रेग इर्विन 151 रन बनाकर नाबाद थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्‍टंप्‍स के समय जिम्‍बाब्‍वे का स्‍कोर आठ विकेट पर 344 रन
  2. टेस्‍ट क्रिकेट में एक दिन में जिम्‍बाब्‍वे का यह सर्वाधिक स्‍कोर
  3. क्रेग इर्विन ने टेस्‍ट मैचों में अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाया
कोलंबो: वनडे सीरीज में 3-2 की जीत के बाद उत्‍साह से भरी जिम्‍बाब्‍वे टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में ठोस शुरुआत की है. मध्यक्रम के बल्लेबाज क्रेग इर्विन के बेहतरीन नाबाद शतक की मदद से जिम्बाब्वे टीम ने श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन आज यहां आठ विकेट पर 344 रन बना लिए. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय इर्विन नाबाद 151 रन बनाकर क्रीज पर हैं जो उनका टेस्ट का सर्वाधिक स्कोर है. उनका पिछला सर्वोच्‍च स्‍कोर 146 रन था जो उन्‍होंने वर्ष 2016 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बुलावायो में बनाया था. अपनी आज की पारी के दौरान इर्विन ने अब तक 238 गेंदों का सामना किया है और 13 चौके और एक छक्का लगाया है. उनके इस शानदार प्रयास से जिम्बाब्वे ने अपने टेस्ट इतिहास में एक दिन में सर्वाधिक स्कोर का नया रिकॉर्ड भी बनाया.

पढ़ें : जिम्‍बाब्‍वे के सिकंदर रजा का इमरान ताहिर और उस्‍मान ख्‍वाजा से कनेक्‍शन

इससे पहले वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने वाले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन जल्द ही उसका शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया. एक समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 38 रन था. इर्विन ने यहीं से पारी का संभाला और श्रीलंका के जिम्बाब्वे को पहले दिन आउट करने के मंसूबों पर पानी फेर दिया. अपने नाबाद शतकीय पारी की बदौलत इर्विन पहले दिन टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में कामयाब रहे. उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान सिकंदर रजा (36) के साथ पांचवें विकेट के लिये 84 और मैलकम वालेर (36) के साथ सातवें विकेट के लिये 65 रन की उपयोगी साझेदारी की. दिन के आखिरी क्षणों में उन्हें डोनाल्ट टिरिपानो (नाबाद 24) के रूप में अच्छा सहयोगी मिला. ये दोनों अब तक नौवें विकेट के लिये 62 रन जोड़ चुके हैं.

श्रीलंका को सुबह बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने सफलताएं दिलाईं, लेकिन इसके बाद वह भी खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए. हेराथ ने अब तक 106 रन देकर चार विकेट लिए हैं. उनके अलावा असेला गुणरत्ने ने 28 रन देकर दो विकेट लिए जबकि दिलरूवान परेरा और लाहिरू कुमारा ने एक-एक विकेट मिला. (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement