NDTV Khabar

SLvsZIM : कोलंबो टेस्‍ट मैच रोमांचक मोड़ पर, दोनों ही टीमों के लिए जीत के समान अवसर

श्रीलंका और जिम्‍बाब्‍वे के बीच कोलंबो में खेला जा रहा एकमात्र टेस्‍ट मैच रोमांचक मोड़ पर है.

196 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsZIM : कोलंबो टेस्‍ट मैच रोमांचक मोड़ पर, दोनों ही टीमों के लिए जीत के समान अवसर

सिकंदर रजा ने शतक बनाकर जिम्‍बाब्‍वे को दूसरी पारी में 377 रन तक पहुंचाया (AFP फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में जिम्‍बाब्‍वे के सिकंदर रजा ने बनाया शतक
  2. जीत के लिए श्रीलंका के सामने है 388 रन का लक्ष्‍य
  3. चौथे दिन टीम का स्‍कोर है तीन विकेट पर 170 रन
कोलंबो: श्रीलंका और जिम्‍बाब्‍वे का एकमात्र टेस्‍ट मैच रोमांचक मोड़ पर है. मेजबान श्रीलंका ने 388 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कुशल मेंडिस के नाबाद अर्धशतक की मदद से तीन विकेट पर 170 रन बनाकर मैच को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है जहां दोनों ही टीमों के लिए जीत की संभावनाएं बरकरार हैं. जिम्बाब्वे ने सिकंदर रजा (127) के शतक तथा मैलकम वालेर (68) और कप्तान ग्रीम क्रेमर (48) की उम्दा पारियों से खेल के चौथे दिन, आज अपनी दूसरी पारी में 377 रन बनाकर श्रीलंका के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा. रजा के करियर का यह पहला टेस्‍ट शतक रहा. इससे पहले उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 82 रन था. जवाब में श्रीलंका की टीम तीन विकेट गंवाने के बावजूद अब भी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में हैं क्योंकि प्रेमदासा स्टेडियम की पिच से गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल रही है.

श्रीलंका को कल मैच के पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिये 218 रन बनाने होंगे और उसके सात विकेट शेष हैं. श्रीलंका की उम्‍मीदें बहुत कुछ कुशल मेंडिस (नाबाद 60) और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 17) पर टिकी हैं, दूसरी ओर जिम्बाब्वे को अपने कप्तान और लेग स्पिनर क्रेमर से शानदार प्रदर्शन की आस होगी जिन्होंने आज लगातार 19 ओवर किए तथा 67 रन देकर दो विकेट लिए. क्रेमर ने उपुल थरंगा (27) को पेवेलियन भेजने के बाद कप्तान दिनेश चंदीमल (15)  को आउट किया जबकि इस बीच बाएं हाथ के स्पिनर सीन विलियम्स ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने (49) को अर्धशतक बनाने से रोका.

जिम्‍बाब्‍वे के सिकंदर रजा का इमरान ताहिर और उस्‍मान ख्‍वाजा से खास कनेक्‍शन
श्रीलंकाई क्रिकेट में मुरली के बाद एक और 'नगीना', कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की

इससे पहले जिम्बाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 252 रन से आगे बढ़ाई. रजा उस समय  97 रन बनाकर नाबाद थे. उन्होंने जल्द ही अपना शतक पूरा किया. उनके और वालेर के बीच सातवें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी आखिर में दिलरूवान परेरा (95 रन देकर तीन विकेट) ने तोड़ी. इसके बाद क्रेमर ने एक छोर अच्छी तरह से संभाला. रजा की मैराथन पारी का अंत रंगना हेराथ (133 रन देकर छह विकेट) ने किया. रजा ने उनकी सीधी गेंद पर स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन चूक जाने से वह बोल्ड हो गए. इसके बाद क्रेमर और डोनाल्ड टिरिपानो (19) ने नौवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. जिम्‍बाब्‍वे ने इससे पहले पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-2 से हराया था. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement