NDTV Khabar

IND vs NZ: सौरव गांगुली बोले, शुभमन सीरीज के शेष मैचों में खेलने के हकदार...

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच गुरुवार को होने वाले वनडे सीरीज के चौथे मैच (4th ODI)में युवा शुभमन गिल (Shubman Gill)को प्‍लेइंग XI में स्‍थान मिल सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: सौरव गांगुली बोले, शुभमन सीरीज के शेष मैचों में खेलने के हकदार...

पिछले साल अंडर19 वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम में शुभमन गिल भी शामिल थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, हो सकता है वर्ल्‍डकप के लिए अच्‍छा खिलाड़ी मिल जाए
  2. अंडर 19 वर्ल्‍डकप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य थे शुममन
  3. इस टूर्नामेंट में शुभमन गिल ने बनाए थे 372 रन

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच गुरुवार को होने वाले वनडे सीरीज के चौथे मैच (4th ODI)में युवा शुभमन गिल (Shubman Gill)को प्‍लेइंग XI में स्‍थान मिल सकता है. पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व में पिछले साल अंडर-19 वर्ल्‍डकप  जीतने वाली भारतीय टीम के शुभमन सदस्‍य थे. उन्‍होंने इस महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट में 372 रन बनाकर भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. 19 साल के शुभमन को भारतीय क्रिकेट का भविष्‍य का सितारा माना जा रहा है. जूनियर वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)भी शुभमन के टेलैंट को बेहद खास बता चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि शुभमन सीनियर स्‍तर के क्रिकेट के लिए तैयार हैं. सौरव के अनुसार, शुभमन न्‍यूजीलैंड में होने वाली सीरीज के शेष मैचों में भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार हैं.

विराट कोहली से इस मामले में बात करना चाहते हैं टीम इंडिया में शामिल किए गए शुभमन गिल


सौरव (Sourav Ganguly) ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, 'वह (शुभमन) निश्चित रूप से टीम में स्‍थान पाने का हकदार है. उसे सीरीज के शेष मैचों में खेलने का मौका मिलना चाहिए. हो सकता है, भारतीय टीम को वर्ल्‍डकप के लिए एक और अच्‍छा खिलाड़ी मिल जाए.' इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित करने वाले शुभमन (Shubman Gill) आईपीएल में भी अपनी बल्‍लेबाजी के जौहर दिखा चुके हैं. वे आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेले थे और 203 रन बनाए थे.

मैन ऑफ द टूर्नामेंट शुभमन गिल ने 'गुरु' राहुल द्रविड़ के बारे में कही यह बात...

रणजी ट्रॉफी में पंजाब की ओर से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ उन्‍होंने 268 रन की पारी खेली थी. कप्‍तान विराट कोहली भी शुभमन की प्रतिभा की प्रशंसा कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि जब मैं 19 वर्ष का था तो बल्‍लेबाजी के मामले में शुभमन के मुकाबले 10 फीसदी भी नहीं था. वैसे भी, सीरीज के तीसरे मैच के बाद विराट कोहली को रेस्‍ट दिया गया है, ऐसे में उनके स्‍थान पर टीम इंडिया के पास किसी नए बल्‍लेबाज को आजमाने का मौका है. चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को भी रेस्‍ट दे सकती है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से वे लगातार खेल रहे हैं, ऐसे में उनकी जगह खलील या सिराज को मौका मिल सकता है.

टिप्पणियां

वीडियो: U-19 वर्ल्‍डकप जीतने वाले भारतीय टीम के सितारों से बातचीत

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement