इंग्लैंड कप्तान मॉ़र्गन ने रचा इतिहास, टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा कर Kohli और Dhoni के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

South Africa vs England, 2nd T20I : दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए दूसरे टी-20 में इंग्लैंड की टीम 4 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही.  जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम 2-0 से सीरीज में बढ़त बनाने में सफल हो गई है

इंग्लैंड कप्तान मॉ़र्गन ने रचा इतिहास, टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा कर Kohli और Dhoni के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

इंग्लैंड कप्तान मॉ़र्गन ने रचा इतिहास, टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा कर Kohli और Dhoni के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

South Africa vs England, 2nd T20I : दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए दूसरे टी-20 में इंग्लैंड की टीम 4 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही.  जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम 2-0 से सीरीज में बढ़त बनाने में सफल हो गई है. दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने मलान की 40 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन की पारी की बदौलत 19.5 ओवर में छह विकेट पर 147 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) 26 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लिश कप्तान मॉर्गन ने इस दौरान एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी धरती पर इंग्लैंड ने यह लगातार चौथी बार टी-20 मैचों में जीत हासिल की है. किसी भी कप्तान का टी-20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी की धरती पर सर्वाधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड है. दक्षिण अफ्रीकी धरती पर लगातार चार टी20 मैच जीतने वाली इंग्लैंड पहली टीम बन गई है. वहीं मॉर्गेन की कप्तानी में टी-20 में इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठी जीत है. मॉर्गन दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं जिनकी कप्तानी में इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वाधिक जीत हासिल करने में सफल रही है. 

युजवेंद्र चहल ने Dhanashree Verma के साथ शेयर की क्यूट सेल्फी, तो मंगेतर से मिला दिलचस्प रिएक्शन

बता दें कि एम एस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीकी के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में 5 जीत हासिल करने में सफल रही थी. वहीं दूसरे टी-20 में मॉर्गेन नाबाद 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे. म़ॉर्गन टी-20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा करते हुए सातवीं बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं. ऐसा कर मॉर्गेन ने कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कोहली टी-20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा करते 6 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं. वहीं धोनी 12 बार ऐसा कारनामा टी-20 इंटरनेशनल में कर चुके हैं. 


Aus Vs IND: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद तीसरे वनडे में भारतीय टीम में हो सकती है एक नहीं बल्कि 3 बदलाव

टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 1 दिसंबर को खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है. ऐसे में तीसरा टी-20 मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी अहम होने वाला है. तीसरा टी-20 मैच केपटाउन में भारत के समयानुसार रात साढ़े 9 बजे से शुरू होगा. स्टार नेटवर्क पर मैच का लाइव टेलीकास्ट भारतीय फैन्स देख सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​