NDTV Khabar

रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 21 रन से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

श्रीलंका ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सोमवार को पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 21 रनों से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 21 रन से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

श्रीलंकाई टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अबू धाबी टेस्ट में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया
  2. पाक को मिला था महज 136 रनों का लक्ष्य
  3. पाकिस्तान की टीम बस 114 रन ही बना पाई
अबू धाबी:

श्रीलंका ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सोमवार को पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 21 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान को जीत के लिए चौथी पारी में सिर्फ 136 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन श्रीलंका ने रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा की स्पिन जोड़ी के दम पर मैच के अंतिम दिन सोमवार को पाकिस्तान को 47.4 ओवरों में 114 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया. हेराथ ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए, जबकि परेरा ने तीन विकेट हासिल किए. श्रीलंका ने पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल के 155 और निरोशन डिकवेला के 83 रनों के दम पर 419 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने जवाब में अपनी पहली पारी में 422 रन बनाते हुए तीन रन की बढ़त ले ली थी. 

यह भी पढ़ें: टी20 टीम में चयन के बाद आशीष नेहरा बोले, 'ड्रेसिंग रूम को पता है मेरी क्‍या अहमियत है'

यासिर शाह के पांच विकेट की मदद से पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और उसे 138 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया. लग रहा था कि पाकिस्तान इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन हेराथ और परेरा की फिरकी में उसके बल्लेबाज फंस गए और उसे हार का सामना करना पड़ा. 


यह भी पढ़ें: जानें, सुनील गावस्‍कर ने क्‍यों कहा, 'टीम इंडिया के टॉप 3 बल्‍लेबाजों से दुनिया को जलन होती है'

टिप्पणियां

चौथे दिन के अपने स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 69 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका जल्द ही पवेलियन लौट गई. टीम के खाते में चार रन ही जुड़े थे कि सुरंगा लकमल (13) को मोहम्मद अब्बास ने पवेलियन भेज दिया. यहां से पाकिस्तान ने लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को सस्ते में समेट दिया. श्रीलंका की तरफ से एक छोर संभाले खड़े रहे निरोशन डिकवेला 40 रनों पर नाबाद लौटे. 

VIDEO: सुनील गावस्कर ने कहा, धोनी ने साबित किया कितने बड़े टीम प्लेयर हैं वह
आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने अपने पांच विकेट सिर्फ 36 रनों पर ही गंवा दिए. हारिस सोहेल (34) और कप्तान सरफराज अहमद (19) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन 78 के कुल स्कोर पर हेराथ ने सरफराज को और 98 के कुल स्कोर पर पेररा ने सोहेल को पवेलियन भेज पाकिस्तान को खतरे में डाल दिया. यहां से पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिलाने की कोशिशें की लेकिन सफल नहीं हो सके.
(इनपुट आईएनएस से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement