सुनील गावस्‍कर बोले, 'संभवत: अगले वर्ष हम कहेंगे चेला भी गुरु से आगे निकल जाता है'

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर और दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड दौरे में विराट कोहली की टीम के अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई है. वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीम की घरेलू सरजमीं पर हाल की सफलता और कप्तान विराट कोहली की फॉर्म को देखकर वह निश्चिंत हैं कि टीम अगले साल विदेशी दौरों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

सुनील गावस्‍कर बोले, 'संभवत: अगले वर्ष हम कहेंगे चेला भी गुरु से आगे निकल जाता है'

सुनील गावस्‍कर ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैड दौरे में भारत के अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, इंग्‍लैंड को हाल में हमने प्रभावी अंतर से हराया है
  • द. अफ्रीका और इंग्‍लैंड दौरे में टीम के अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई
  • वेंगसरकर बोले, विराट कप्‍तानी और बल्‍लेबाजी में कर रहे कमाल
मुंबई:

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर और दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड दौरे में विराट कोहली की टीम के अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई है. वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीम की घरेलू सरजमीं पर हाल की सफलता और कप्तान विराट कोहली की फॉर्म को देखकर वह निश्चिंत हैं कि टीम अगले साल विदेशी दौरों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी. इस अवसर पर वेंगसरकर के साथ मौजूद महान क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर ने कहा कि जिस तरह से हमने उन्हें (इंग्लैंड को) हराया उसे देखते हुए उम्मीद है कि अगले वर्ष हम संभवत: उन्हें यह कहेंगे कि कभी-कभी चेला भी गुरु से आगे निकल जाता है.’

भारत को अगले साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जहां उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. पहला टेस्ट मैच पांच जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा. इसके बाद जून में भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना है जहां उसे तीन टी20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलने हैं.

वीडियो: दाऊद ने भारतीय क्रिकेटरों को की थी कार की पेशकश वेंगसरकर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘भारत अभी ICC रैंकिंग में नंबर एक है. उसने दुनिया की प्रत्येक टीम को हराया है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि हमारे पास कुछ बेजोड़ खिलाड़ी हैं.’ उन्होंने कहा, ‘भारत की अगुवाई विश्व स्तरीय क्रिकेटर कर रहा है और यही नहीं, विराट कोहली बल्‍लेबाजी में भी बेहतरीन फार्म में है. हमारा गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा है. इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ वेंगसरकर और एक अन्य पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने यहां भारत-इंग्लैंड क्रिकेट रिश्तों पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. गावस्कर ने भी वेंगसरकर की हां में हां मिलाते हुए कहा, ‘जिस तरह से हमने उन्हें (इंग्लैंड को) हराया उसे देखते हुए उम्मीद है कि अगले वर्ष हम संभवत: उन्हें यह कहेंगे कि कभी कभी चेला भी गुरु से आगे निकल जाता है.’उन्होंने कहा, ‘मेरी इंग्लैंड से कई अच्छी यादें जुड़ी हैं भले ही मैंने इंग्लैंड में बहुत अधिक रन नहीं बनाए.’ (इनपुट:एजेंसी)

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com