NDTV Khabar

INDvsSL: निरोशन डिकवेला बोले, भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्‍वीप शॉट लगाने की योजना ने काम किया

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने कहा है कि उनके बल्लेबाजों ने भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने की रणनीति अपनाई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: निरोशन डिकवेला बोले, भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्‍वीप शॉट लगाने की योजना ने काम किया

कोलंबो टेस्‍ट की पहली पारी में श्रीलंका टीम महज 183 रन बनाकर ढेर हो गई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहली पारी में 183 रन पर आउट हो गई थी श्रीलंका टीम
  2. अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने किया था शानदार प्रद्रर्शन
  3. डिकवेला बोले, दूसरी पारी में पहले हमने बनाई थी खास रणनीति
कोलंबो:

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने कहा है कि उनके बल्लेबाजों ने भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने की रणनीति अपनाई थी जिसका दूसरे क्रिकेट टेस्ट की दूसरी पारी में काफी फायदा मिला. वैसे, टेस्‍ट की दूसरी पारी में श्रीलंका के बल्‍लेबाजों के साहसिक प्रदर्शन के बावजूद टीम संघर्ष करती नजर आ रही है. श्रीलंका ने तीसरे दिन आज दो विकेट पर 209 रन बना लिए थे .

डिकवेला ने तीसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘पहले सत्र में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. दूसरी पारी शुरू होने से पहले हमने रणनीति बनाई थी कि स्पिन और दबाव को कैसे झेलना है. लंच ब्रेक में लंबी बैठक हुई और हमने रणनीति पर अमल किया.’पहली पारी में श्रीलंकाई टीम 183 रन पर आउट हो गई थी.

यह भी पढ़ें :मसाकाद्जा के शतक पर भारी पड़े डिकवेला, गुणतिलके के शतक, श्रीलंका जीता


मैच के दूसरे दिन दो विकेट पर 50 रन से आगे खेलते हुए श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में लंच तक ही खेल पाई थी. श्रीलंका टीम को 183 रन के छोटे स्‍कोर पर आउट करने में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अहम भूमिका निभाते हुए पांच विकेट हासिल किए थे. टेस्‍ट करियर में यह 26वीं बार था जब अश्विन ने पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए.

वीडियो : कोलंबो टेस्‍ट में टीम इंडिया का वर्चस्‍व

टिप्पणियां

डिकवेला ने कहा,‘हम हालात का बखूबी सामना नहीं कर सके. हमें जमकर खेलना चाहिये था लेकिन हम क्रीज पर जम नहीं सके. लंच के बाद हमने पॉजिटिव खेल दिखाया और मैने स्वाभाविक खेल दिखाया.’उन्होंने कहा,‘मैने 80 प्रतिशत स्वीप शॉट खेले. हमने स्वीप और रिवर्स स्वीप पर काफी मेहनत की थी. हसन तिलकरत्ने और बाकी कोचों ने इस पर खास तौर पर जोर दिया था.’उन्होंने कहा,‘विकेट से कोई दिक्कत नहीं थी . पहली पारी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. दूसरी पारी से पहले हमने बात की और रणनीति सही रही.’ (एजेंसी से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement