सैयद मुश्ताक अली T20 : इशांक जग्गी की धमाकेदार पारी से पूर्व की शानदार जीत, मयंक अग्रवाल की पारी गई बेकार...

सैयद मुश्ताक अली T20 : इशांक जग्गी की धमाकेदार पारी से पूर्व की शानदार जीत, मयंक अग्रवाल की पारी गई बेकार...

झारखंड के इशांक जग्गी ने 51 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली (फाइल फोटो)

मुंबई:

जहां टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर तैयारियों में व्यस्त है, वहीं घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक टी-20 ट्रॉफी की धूम मची हुई है. आईपीएल से पहले युवा खिलाड़ियों के लिए टी-20 फ्रेंचाइजियों को प्रभावित करने का यह सुनहरा मौका है, वहीं कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया के वनडे और टी-20 स्क्वाड के लिए भी दावा ठोक सकते हैं. बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में इशांक जग्गी की धमाकेदार पारी के कारण पूर्व क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को आसानी से हरा दिया. दक्षिण क्षेत्र की स्थिति काफी खराब है और वह टूर्नामेंट में कोई भी अंक हासिल नहीं कर सकी है. उसकी कोशिश अपने दूसरे मैच में 4 अंक हासिल करने की थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाई.

दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 178 रन बनाए. आईपीएल स्टार मयंक अग्रवाल ने 36 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए, जबकि कप्तान और टीम के मुख्य गेंदबाज आर विनय कुमार ने ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी का फैसला किया और 47 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली. दोनों ने बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की. पवन देशपांडे ने 16 गेंदों में 21 रन ठोके. पूर्व क्षेत्र की तरफ से तिवारी सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपनी कामचलाउ लेग स्पिन गेंदबाजी से 31 रन देकर तीन विकेट लिए.

दक्षिण क्षेत्र ने जब 179 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया, तो उसने सोचा होगा कि उसके गेंदबाज टूर्नामेंट के दूसरे मैच में पहली जीत दिला देंगे, लेकिन इशांक जग्गी की पारी के आगे उनका प्रयास फीका पड़ गया. जग्गी ने 90 रन की विस्फोटक पारी खेली. उनके अलावा सौरभ तिवारी ने 33 रन बनाए. इन दोनों की शानदार ब्लेबाजी से पूर्व क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को छह विकेट से हरा दिया. टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार दूसरी जीत रही. उत्तर क्षेत्र से दो दिन पहले पहले मुकाबले में हारने के बाद दक्षिण क्षेत्र ने यहां जीत की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली.

पूर्व क्षेत्र ने दूसरे ओवर में ही पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन कर चुके ईशान किशन (7 रन) का विकेट खो दिया, तो लगा कि दक्षिण क्षेत्र दबाव बना लेगा, लेकिन जग्गी के आगे उनकी एक न चली. जग्गी ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी जमाई. उन्होंने अपनी पारी में 51 गेंदें खेली तथा 11 चौके और 4 छक्के लगाए. पूर्व क्षेत्र ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. वह 181 रन बनाने में सफल रही. जग्गी ने श्रीवत्स गोस्वामी (25) के साथ दूसरे विकेट के लिये 68 और सौरभ तिवारी (33) के साथ तीसरे विकेट के लिये 81 रन की दो उपयोगी साझेदारियां कीं. गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले कप्तान मनोज तिवारी 14 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले इस जीत से पूर्व क्षेत्र के दो मैचों में आठ अंक हो गए हैं. दक्षिण क्षेत्र की यह लगातार दूसरी हार है और उसे अभी अपनी पहली जीत का इंतजार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com