NDTV Khabar

IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला एक और 'मिस्ट्री' स्पिनर, गेंदबाजी देख हो जाएंगे चकित

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अक्सर नेट्स में गेंदबाजी करते देखा जाता है. वो किसी गेंदबाज की तरह बल्लेबाजों को अभ्यास कराते हैं.

270 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला एक और 'मिस्ट्री' स्पिनर, गेंदबाजी देख हो जाएंगे चकित

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजों को कराई स्पिन गेंदबाजी
  2. धोनी का यह वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर अपलोड किया है
  3. धोनी इस वीडियो में ऑफ ब्रेक और लेग ब्रेक गेंदबाजी कर रहे हैं
नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अक्सर नेट्स में गेंदबाजी करते देखा जाता है. वो किसी गेंदबाज की तरह बल्लेबाजों को अभ्यास कराते हैं. धोनी जब कप्तान थे, तब उन्हें मैच में भी गेंदबाजी करते हुए देखा जाता था. लॉर्डस में हुआ वो टेस्ट मैच कौन भूल सकता है, जह महेंद्र सिंह धोनी ने लगभग केविन पीटरसन का विकेट अपने नाम कर लिया था, लेकिन पीटरसन के रिव्यू लेने के बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मौजूदा सीरीज का तीसरा मैच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए भारतीय टीम जमकर पसीना बहा रही है. भारतीय बल्लेबाजों को चहल और कुलदीप यादव स्पिन खेलने का अभ्यास करा रहे थे, लेकिन तभी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी वहां पहुंचे और बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी करने लगे. बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी का यह वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया है. इस वीडियो में वह ऑफ ब्रेक और लेग ब्रेक गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इंदौर में सीरीज जीतने के साथ इस रिकॉर्ड पर होगी विराट कोहली की नजर

इंदौर में होने वाला यह मैच भारत के लिहाज से निर्णायक मैच है, क्योंकि भारत यह मैच जीत लेता है तो सीरीज भी जीत लेगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अभी तक इस सीरीज में शानदार तरीके से टीम की अगुवाई की है. अभी तक हुए दो मैचों में गेंदबाज ही आकर्षण का केंद्र रहे हैं. भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार टीम को जल्दी ब्रेक थ्रू दिला रहे हैं और उनका साथ बुमराह और पांड्या बखूबी निभा रहे हैं.
 
VIDEO: 
  वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट में अभी तक चहल और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है. इन दोनों गेदबाजों की गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अभी तक पहेली बनी हुई है. इनके जोरदार प्रदर्शन के बाद सीनियर गेंदबाज आर अश्विन और जडेजा के लिए के लिए वनडे में वापसी करना अब काफी मुश्किल लगता है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम ने पिच को लेकर कहा कि यह विकेट बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगा, लेकिन समय पर यह कलाई के स्पिनर के लिए फायदेमंद भी होगा.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement