NDTV Khabar

कुछ ऐसे जैसन बेहरेनड्रॉफ ने मजाक की बात को सच साबित कर दिखाया

उन्होंने कहा कि रिचर्डसन और मैंने साझेदारी में काम किया. मेरी मुख्य ताकत गेंद को स्विंग कराना है. वह बहुत तेज गेंदबाजी करता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ ऐसे जैसन बेहरेनड्रॉफ ने मजाक की बात को सच साबित कर दिखाया

भारत के खिलाफ करियर बेहरेनडॉर्फ ने दो विकेट लिए

खास बातें

  1. मेरी मुख्य ताकत गेंद को स्विंग कराना
  2. करियर के पहले ही मैच में दो अहम विकेट
  3. शिखर धवन और धोनी को किया था आउट
एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने शनिवार को सिडनी में भारत के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) अपने अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय पदार्पण से पहले अपने दोस्तों से मजाक-मजाक में कुछ कहा था. और मजाक की बात एकदम सच साबित हो गई. बेहरेनडॉर्फ ने सिडनी में अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का आगाज किया था. और बेहरनडॉर्फ ने अपने पहले ही मैच में दो विकेट चटकाए थे. बेहरेनडॉर्फ ने कहा कि मैं शुरुआत में थोड़ा परेशान था, लेकिन जिस तरह से पहला ओवर हुआ मैं इससे से ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकता था. नई गेंद से उनके जोडीदार जे रिचर्डसन ने कप्तान विराट कोहली और अंबाती रायुडू का विकेट लेकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया जहां से टीम वापसी करने में नाकाम रही. 

उन्होंने कहा कि रिचर्डसन और मैंने साझेदारी में काम किया. मेरी मुख्य ताकत गेंद को स्विंग कराना है. वह बहुत तेज गेंदबाजी करता है. हमारी योजना शुरुआत में विकेट लेने की थी और किस्मत ने हमारा साथ दिया. पीटर सिडल ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगा कि सभी गेंदबाजों ने वास्तव में शानदार गेंदबाजी की. हमारे पास सरल योजनाएं थीं और अधिकांश समय हम उस पर खरे उतरे.बेहरेनडॉर्फ ने मैच में 39 रन देकर दो विकेट लिये जिसमें अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी का विकेट भी शामिल है. उन्होंने धोनी का विकेट ऐसे समय लिया जब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उनकी 141 रन की साझेदारी हो गई थी.  ऑस्ट्रेलिया यह मैच 34 से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम की.


यह भी पढ़ें  IND vs AUS: 'कुछ ऐसे' विजय शंकर ने खुद को राहुल द्रविड़ के भरोसे पर साबित किया

बेहरेनडॉर्फ बोले कि मैच से पहले मैंने अपने साथियों से मजाक ही मजाक में यह कहा था कि मैं अपने करियर के पहले ही ओवर में विकेट लूंगा. और मेरी मजाक की बात एकदम सच साबित हो गई, जब शिखर धवन बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उनके विकेट ने मेरी परेशानी को कम कर दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम चौथे ओवर में चार रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जिसमें बेहरेनडोर्फ ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को शून्य पर आउट किया था. 

टिप्पणियां

VIDEO: एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में

उन्होंने कहा कि रोहित और धोनी ने बड़ी साझेदारी की. हम नर्वस नहीं थे लेकिन हम थोड़े दबाव में जरूर थे. मैच ऐसे मोड़ पर पहुंच गया था जहां विकेट नहीं मिलने पर वह हमारे हाथ से निकल सकता था. इस साझेदारी के टूटते ही मैच का रुख बदल गया. धोनी के बाद हम रोहित का विकेट लेने में भी सफल रहे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement