NDTV Khabar

'बुजुर्ग' महेंद्र सिंह धोनी युवा हार्दिक पंड्या पर पड़े भारी...'इस चैलेंज' में ऐसे दी मात!

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के हिसाब से भले ही 'बुजर्गों' की कतार में शामिल किए जाने लगे हों, लेकिन फिटनेस के मामले में वह अभी भी टीम इंडिया के युवाओं को पानी पिलाने के लिए काफी हैं.

146 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बुजुर्ग' महेंद्र सिंह धोनी युवा हार्दिक पंड्या पर पड़े भारी...'इस चैलेंज' में ऐसे दी मात!

खास बातें

  1. यह रेस युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा है!
  2. धोनी आगे..हार्दिक पीछे!
  3. अब तैयारी के साथ आना हार्दिक !
नई दिल्ली: भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के हिसाब से भले ही 'बुजुर्गों' की कतार में शामिल किए जाने लगे हों, लेकिन फिटनेस के मामले में वह अभी भी टीम इंडिया के युवाओं को पानी पिलाने के लिए काफी हैं. इस बात का सबूत धोनी ने सभी के सामने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले से पहले वॉर्म-अप सेशन के दौरान दिया. वॉर्म-अप के दौरान हार्दिक पंड्या ने पूर्व कप्तान धोनी को रेस का चैलेंज दिया और माही ने अपने से 12 साल छोटे हार्दिक पंड्या को इस चैलेंज का बखूबी अंदाज में ऐसा जवाब दिया कि हर कोई धोनी का कायल हो गया!

दरअसल इस रेस की भूमिका तब तैयार हुई, जब मैच से पहले टीम के सभी खिलाड़ी सुबह-सुबह कड़ाके की ठंड में दूसरे वनडे मुकाबले की तैयारी के लिए वार्म-अप कर रहे थे. इस दौरान एक्सरसाइज करते हुए धोनी और हार्दिक आपस में बतिया भी रहे थे. दोनों के बीच यही बातचीत 'रेस के चैलेंज' में तब्दील हो गई! माही ने इस चुनौती को लपकने में तनिक देर नहीं लगाई. और दोनों के बीच शुरू हो गया फर्राटा का मुकाबला. और धोनी ने जल्द ही पंड्या को बता और समझा दिया कि अभी फिटनेस के मामले में वह उनके आगे बच्चे ही हैं!

यह भी पढ़ें : IND VS SL:'यह बड़ा धमाका' कर रहा महेंद्र सिंह धोनी के शतक का इंतजार!

टिप्पणियां
वैसे अगर आप वीडियो को गौर से देखेंगे, तो पाएंगे कि हालांकि जब दोनों के बीच करीब 100 मी. फर्राटा की रेस शुरू हुई, तो माही का 'स्टार्टिंग प्वाइंट' हार्दिक पंड्या से थोड़ा सा आगे था, लेकिन जैसे-जैसे यह रेस आगे बढ़ी, तो धोनी ने यह बखूबी दिखा दिया कि उन्हें सिर्फ तेज गति से सिर्फ रन ही बनाना नहीं आता, बल्कि 36 साला का होने के बावजूद वह हार्दिक जैसे युवाओं को फर्राटा में आसानी से पछाड़ सकते हैं.  रेस समाप्त होने से पहले एक समय दोनों बराबरी पर दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन 'फिनिशिंग प्वाइंट'  से कुछ देर पहले धोनी की स्पीड देखने लायक थी. और इस दौरान साबित हो गया कि 12 साल बड़े होने के बावजू माही स्पीड के मामले में अभी भी हार्दिक से तेज हैं. 

 
VIDEO: देखिए कैसे धोनी ने 100 मी. फर्राटा में दी हार्दिक पंड्या को मात
पिछले कई साल से टीम इंडिया को लगातार अपनी सेवा दे रहे धोनी का यह अंदाज टीम इंडिया के युवाओं के लिए प्रेरणा की तरह से है. और हार्दिक भले ही आप यह 100 मी. फर्राटा रेस हार गए हों, लेकिन आपको निराश होने की जरुरत नहीं है. कोई बात नहीं. अगली बार और तैयारी के साथ माही से रेस  लाइएगा. आप अपने वरिष्ठ साथी से सीख सकते हैं कि बेहतर फिटनेस के कितने ज्यादा मायने हैं. आप खुद को जितना फिट रखोगे, यह आपके उतने ही काम आएगी. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement