इसलिए इयान चैपल ने सीओए के बीसीसीआई पर नियंत्रण को खेल पर काला धब्बा करार दिया

इयान चैपल ने बोर्ड के संदर्भ में ऐसी बात कही है, जिस पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया तो बनती ही है

इसलिए इयान चैपल ने सीओए के बीसीसीआई पर नियंत्रण को खेल पर काला धब्बा करार दिया

इयान चैपल

खास बातें

  • चैपल की इस बात में कुछ न कुछ तो दम है!
  • डे-नाइट टेस्ट के बोर्ड के प्रस्ताव को खारिज करने पर बरसे चैपल
  • बोर्ड ने बयान पर अभी तक नहीं दी प्रतिक्रिया
नई दिल्ली:

अपने समय के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और वर्तमान में नामी गिरामी कमेंटेटरों में से एक इयान चैपल ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) को काला धब्बा करार दिया है. उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे धनी और ताकतवर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का सीओए के अधीन हो जाना क्रिकेट खेल पर एक काले धब्बे की तरह से है. 

आपको दिला दें कि कुछ महीने पहले सीओए ने बीसीसीआई के विंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के प्रयास को सिरे से खारिज कर दिया था. इसके पीछे सीओए ने तर्क दिया था कि बोर्ड को इस बाबत कोई भी निर्णय से पहले इसमें खिलाड़ियों, प्रशासकों और प्रशंसकों की भी सलाह को भी शामिल करना चाहिए था. इस मामले पर इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को फिर से दुरुस्त करने की बहुत ही सख्त जरुरत है. और इसका एक इलाज यह भी है कि मैचों का आयोजन दिन और रात में हो. अभी तक डे-नाइट टेस्ट मैच का प्रयोग बहुत ही अहम साबित हुआ है, लेकिन अब इसमें क्रिकेट के सबसे ताकतवर देश भारत की भी मदद की जरुरत है.  

यह भी पढ़ें : इसलिए सचिन तेंदुलकर ने नहीं दी अर्जुन को मुंबई टी-20 में खेलने की इजाजत, नीलामी से हटे

हालिया समय में जोस बटलर और इयोन मॉर्गन ने भी टेस्ट क्रिकेट को लेकर चिंता जदाई थी. बटलर ने कहा था कि आने वाले समय में क्रिकेट पूरी तरह से टी-20 मैचों में तब्दील हो सकता है. बटलर को यह बयान दिए हुए चंद घंटे भी नहीं बीते थे कि इसका असर भी दिखा. इंग्लैंड के एलेक्स हैल्स और राशिद ने इंग्लैंड बोर्ड से सिर्फ वनडे क्रिकेट को लेकर अनुबंध किया. और उन्होंने खुद ही टेस्ट क्रिकेट से किनारा कर लिया. इयान चैपल ने अपने बयान में इन दोनों क्रिकेटरों के अनुबंध की घटना का भी जिक्र किया.  वैसे चैपल ने कहा कि भले ही यह समस्या बड़ी गंभीर हो, लेकिन इसका हल नहीं हो सकता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विराट कोहली सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद
कुल मिलाकर इयान चैपल ने बीसीसीआई पर बड़ा निशाना साधा है. अब देखने की बात यह होगी कि बोर्ड इस दिग्गज के बयान पर किस तरह प्रतिक्रिया देता है.