NDTV Khabar

'इस भारत-पाक क्रिकेट' मैच के आगे सब हुए फेल...

भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मुकाबला हो, तो दोनों ही देशों में जिंदगी मानो थम सी जाती है! अभी तक यह बात कही ही जाती रही है, लेकिन अब यह आंकड़ों के जरिए भी साबित हो गया है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट मुकाबले के आगे सब फेल है!

271 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस भारत-पाक क्रिकेट' मैच के आगे सब हुए फेल...

भारत पाकिस्तान मैच का फाइल फोटो

खास बातें

  1. ..जब सबसे ज्यादा 'चहचहायी' दुनिया !
  2. ट्विवटर ने जारी किए अपने सालाना आंकड़े
  3. भारत-पाक मैच के आस-पास कोई नहीं!
नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मुकाबला हो, तो दोनों ही देशों में जिंदगी मानो थम सी जाती है! अभी तक यह बात कही ही जाती रही है, लेकिन अब यह आंकड़ों के जरिए भी साबित हो गया है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट मुकाबले के आगे सब फेल है! आंकड़े बताते हैं कि जब इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मुकाबला चल रहा होता है, तो मानो दुनिया इसी मुकाबले के इर्द-गिर्द सिमट जाती है और लोग सबसे ज्यादा इसी के बारे में बातें करना पसंद करते हैं. यह हम नहीं कह रहे है, यह कहा है 'पक्के सबूतों' के साथ न्यूज और सोशल नेटवर्किंग माक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने.

दरअसल अब जबकि साल 2017 खत्म होने जा रहा है, तो हाल ही में ट्विटर ने अपने सालाना आंकड़े जारी किए हैं कि किस विषय पर लोगों ने सबसे ज्यादा ट्वीट किए, या कौन सा विषय सबसे ज्यादा लोकप्रिय इस साल साबित हुआ. इन आंकड़ों में क्रिकेट सभी विषयों मसलन ट्रिपल तलाक, जीएसटी आदि विषयों पर पूरी तरह भारी पड़ा. वैसे लोगों ने ट्विटर पर सबसे ज्यादा आश्चर्य तब प्रकट किया, जब मुंबई इंडियंस ने इस साल आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पुणे को एक रन से हराकर अपना तीसरा खिताब झोली में डाला.
 
अब जबकि आईपीएल 2017 के फाइनल मुकाबले ने लोगों के सबसे ज्यादा स्तब्ध कर दिया, तो पहली बार विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ट्विवटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली सेलीब्रिटियों में पहली बार शीर्ष दस हस्तियों में शामिल हुए. इनके बीच महिला विश्व कप के #Wws17 हैशटैग ने भी अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज करायी.

VIDEO:  चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाक खिलाड़ियों का जश्न 
लेकिन इन सभी को चैंपियंस  ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले ने मीलों पीछे छोड़ दिया. इस इकलौते मुकाबले वाले दिन मैच को लेकर 1.8 मिलियन मतलब करीब 18 लाख ट्वीट किए गए. वास्तव में अभी तक ट्वीटर के इतिहास में किसी क्रिकेट मैच पर इतने ट्वीट नहीं ही हुए हैं. और यह आंकड़ा बताता है कि भारत-पाक मैच की कोई तुलना ही नहीं है. आप यह भी कह सकते हैं कि भारत में क्रिकेट का ही कोई मुकाबला नहीं है. साल 2017 में खेल की दुनिया में सबसे ज्यादा ट्वीट क्रिकेट से ही रहे. ये ट्वीट #ct7, #indvpak, #ipl और #wwc17 हैशटैग पर हुए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement