NDTV Khabar

एक और 'विराट कारनामा'! 'यहां' एक साथ 'इन चार दिग्गजों' को दे पटका विराट कोहली ने!

श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में कई रिकॉर्डों को डुबोने वाले विराट के लिए गुरुवार का दिन बड़ी खबर लेकर आया और कोहली ने अब अब एक और विराट कारनामा कर डाला है. 

71 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक और 'विराट कारनामा'! 'यहां' एक साथ 'इन चार दिग्गजों' को दे पटका विराट कोहली ने!

विराट कोहली

खास बातें

  1. आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बने विराट
  2. अब स्टीव स्मिथ हैं कोहली के निशाने पर
  3. क्या स्मिथ को 'गद्दी' से उतार पाएंगे विराट?
नई दिल्ली: कहा जा सकता है कि 'रिकॉर्डमैन' बन चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली की इन दिनों पांचों उगंलियां घी और सिर पूरी तरह से कड़ाही में है! श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में कई रिकॉर्डों को डुबोने वाले विराट के लिए गुरुवार का दिन बड़ी खबर लेकर आया और कोहली ने अब अब एक और विराट कारनामा कर डाला है. कोहली ने अपने इस विराट कारनामे से एक नहीं बल्कि चार-चार दिग्गजों को एक ही बार में पटक डाला !
यूं तो रेस पिछले कई दिनों से चल रही थी. इस रेस में एक नहीं कई दिग्गज कोहली को ओपन चैलेंज दे रहे थे. इसमें विदेशी ही नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ी भी शामिल थे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ विराट ने सीरीज में 610 रन बनाकर इन इन सभी को पीछे छोड़ दिया. चार दिग्गजों को पटकने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ विराट कोहली के निशाने पर आ गए हैं. चलिए आपको पहले यह बताते हैं कि किन दिग्गजों को विराट कोहली ने रेस मे पीछे कर दिया है. 
यह भी पढ़ें : IND VS SL: बस 'इस दिग्गज' से पार नहीं पा सके विराट कोहली!

विराट ने चल रहे इस 'द्वंद्व' में अपने कारनामे से एक साथ पटका है डेविड वॉर्नर, चेतेश्वर पुजारा, केन विलियम्स और जे रूट को. ये चारों ही बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट से आगे चल रहे थे. चंद दिन पहले ही विराट ने अपना सफर रैंकिंग में बतौर नंबर छह बल्लेबाज शुरू किया था. लेकिन अब तीन टेस्ट में निकाले गए 152.50 के औसत के बाद कोहली ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के बाद नंबर दो पायदान पर आ गए हैं. 

VIDEO: जानिए क्या महत्वपूर्ण बात कही अजय रात्रा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बारे में

विराट अब 893 प्वाइंट्स के साथ दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज हैं स्मिथ और उनके बीच अभी भी 45 अंकों का फासला है, जिनके 938 अंक हैं. लेकिन जिस रफ्तार से कोहली का बल्ला आग उगल रहा है, तो कोई बड़ी बात नहीं कि जल्द ही कोहली स्टीव  स्मिथ को भी गद्दी से उतारकर नंबर एक पायदा कब्जा लें. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement