NDTV Khabar

ENG vs AUS: पैट कमिंस और ट्रेविस हेड के जोरदार प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरा वनडे जीता

गेंदबाजों पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एंड्यू टाई की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्रेविस हेड की 96 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने आज यहां सीरीज के चौथे वनडे मैच में इंग्‍लैंड को तीन विकेट से पराजित कर दिया.

45 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG vs AUS: पैट कमिंस और ट्रेविस हेड के जोरदार प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरा वनडे जीता

पैट कमिंस ने चार विकेट लेकर इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहले बैटिंग करते हुए 196 रन पर आउट हुआ इंग्‍लैंड
  2. कमिंस ने केवल 24 रन देकर चार विकेट हासिल किए
  3. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए हेड ने 96 रन की पारी खेली
टिप्पणियां
गेंदबाजों पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एंड्यू टाई की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्रेविस हेड की 96 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने आज यहां सीरीज के चौथे वनडे मैच में इंग्‍लैंड को तीन विकेट से पराजित कर दिया. पांच वनडे की सीरीज में यह ऑस्‍ट्रेलिया की पहली जीत है. चार वनडे के बाद इंग्‍लैंड टीम वनडे सीरीज में 3-1 की बढ़त बनाए हुए है. चार विकेट लेने वाले कमिंस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. एडीलेड में खेले गए इस डे-नाइट मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने टॉस जीता और इंग्‍लैंड को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इंग्‍लैंड की टीम 196 रन बनाकर आउट हो गई, जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर यह लक्ष्‍य हासिल कर लिया. पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तेज गेंदबाज जोड़ी ने ऑस्‍ट्रेलिया को आदर्श शुरुआत दी. इन दोनों ने इंग्लिश बल्‍लेबाज जेसन रॉय (0), अलेक्‍स हेल्‍स (3), जॉनी बेयरस्‍टॉ (0), जो रूट (0) और जोस बटलर (0)को सस्‍ते में पेवेलियन लौटा दिया. सीरीज के पहले तीनों वनडे में दबदबा कायम करने वाली इंग्‍लैंड टीम के लिए यह झटके अप्रत्‍याशित थे. हालत यह थी कि 8 रन के स्‍कोर तक पहुंचते-पहुंचते इंग्‍लैंड की आधी टीम पेवेलियन लौट चुकी थी. इसके बावजूद इंग्‍लैंड टीम यदि 196 के स्‍कोर तक पहुंचीं तो इसका पूरा श्रेय क्रिस वोक्‍स के 78 और मोईन अली व इयोन मोर्गन की 33-33 रनों की पारियों को जाता है. इंग्‍लैंड की पारी 44.5 ओवर में 196 पर सिमटी. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कमिंस ने अपने 10 ओवर के कोट में दो मेडन रखते हुए 24 रन देकर चार विकेट लिए. हेजलवुड ने 39 रन देकर तीन और टाय ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
जवाब में खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को भी 197 का लक्ष्‍य हासिल करने में पसीना आ गया. डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े. इस स्‍कोर पर वॉर्नर (13) आउट हो गए. मेजबान टीम के अगले तीन विकेट क्रेग व्‍हाइट (3), स्‍टीव स्मिथ (4)और मिचेल मार्श (32) के रूप में गिरे. मार्कस स्‍टोइनसि (14)भी  ज्‍यादा देर नहीं टिके और आदिल राशिद के शिकार बन गए. 180 रन के कुल स्‍कोर पर हेड (96 रन, 107 गेंद, 15 चौके) के वुड का शिकार बनने से मैच रोमांचक स्थिति में आ गया था. इसके बाद कमिंस (3) भी 185 के स्‍कोर पर रन आउट हो गई. मुश्किल की इस घड़ी में टिम पेन ने नाबाद 25 रन बनाते हुए एंड्रयू टाय (नाबाद 3) के साथ टीम को 37 ओवर में जीत तक पहुंचा दिया. इंग्‍लैंड के लिए स्पिनर आदिल राशिद ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement