NDTV Khabar

Tri-Nation Tournament: बांग्लादेश को दिए 'इस गम' के साथ श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

श्रीलंका ने वीरवार को को बांग्लादेश को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में 10 विकेट से मात देते हुए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है

114 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Tri-Nation Tournament: बांग्लादेश को दिए 'इस गम' के साथ श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

मैन ऑफ द मैच सुरंगा लकमल

खास बातें

  1. दस विकेट से जीता श्रीलंका
  2. सुरंगा लकमल बने मैन ऑफ द मैच
  3. शनिवार को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला
नई दिल्ली: श्रीलंका ने वीरवार को को बांग्लादेश को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में 10 विकेट से मात देते हुए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में उसका सामना एक बार फिर बांग्लादेश से होगा. बांग्लादेश ने इस सीरीज में लगातार तीन जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. इस सीरीज में जिम्बाब्वे तीसरी टीम थी. श्रीलंका जानती थी इस मैच में हार उसका इस सीरीज में सफर खत्म कर सकती है.
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को सिर्फ 82 रनों पर ही ढेर कर दिया.मेजबान टीम के लिए सिर्फ मुश्फीकुर रहीम और हरफनमौला खिलाड़ी सब्बीर रहमान ही दहाई का आंकड़ा छू सके. दोनों ने क्रमश: 26 और 10 रन बनाए. श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए.
  वहीं दुशमंथा चामिरा ने छह रन देकर दो विकेट लिए. थिसारा परेरा और लक्षण संदकान को भी दो-दो सफलताएं मिलीं. इन सभी ने मिलकर बांग्लादेश को 24 ओवरों में ही पवेलियन भेज दिया। 
 
यह भी पढ़ें : साल का शहंशाह : पारी 'विराट' से शुरू और खत्म भी 'विराट पारी' से

टिप्पणियां
जवाब में श्रीलंका की सलामी जोड़ी दानुष्का गुणाथिलका (नाबाद 40) और उपुल थरंगा (नाबाद 34) ने 11.5 ओवरों में ही श्रीलंका को जीत दिला दी और श्रीलंका ने बहुत ही आसानी से मैच अपने नाम करते हुए फाइनल में जगह बना ली. और इसी के साथ ही मेहमानों ने मेजबान टीम और क्रिकेटप्रेमियों को एक खास रिकॉर्ड के साथ गम में डुबो दिया. 

VIDEO : सेंचुरिनय में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.  
आपको बता दें कि बांग्लादेश द्वारा बनाया गया 82 का स्कोर उसका वनडे क्रिकेट में नौवां सबसे कम स्कोर रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement