NDTV Khabar

U19WORLDCUP: भारत की क्वार्टरफाइनल में भिड़ंत बांग्लादेश से, इसलिए पलड़ा है भारी

अंडर-19 विश्व कप में भारत का क्वार्टरफाइनल मुकाबला तय हो गया है. पृथ्वी शॉ की अगुवाई में क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत बांग्लादेश से भिड़ेगा. और कई वजहों से भारत का पलड़ा बहुत भारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
U19WORLDCUP: भारत की क्वार्टरफाइनल में भिड़ंत बांग्लादेश से, इसलिए पलड़ा है भारी

भारतीय अंडर-19 टीम

खास बातें

  1. भारत बना रहा रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड
  2. पिछले दो मैचों में दस विकेट से जीत
  3. सभी की नजरें फिर से होंगी पृथ्वी शॉ पर
नई दिल्ली: राहुल द्रविड़ के चेले कप्तान पृथ्वी शॉ की अगुवआई में अपने पहले नॉकाउट मुकाबले मतलब क्वार्टरफाइनल में पड़ोसी बांग्लादेश से भिड़ेगा. दो क्वार्टरफाइनल मुकाबलों की चार टीमें तय हो चुकी हैं. शुरुआती तीन मैचों में धमाल मचाने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से बांग्लादेश का बैंड बजाने के लिए तैयार है. वहीं दो और टीमों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्वार्टरफाइनल मुकाबले की तारीख भी पक्की हो गई है. 

 
फिर से याद दिला दें कि भारतीय अंडर-19 टीम ने लीग राउंड के न केवल शुरुआती तीन मुकाबले अपने नाम किए, तो वहीं पिछले दो लगातर मुकाबले दस विकेट से जीतकर इंग्लैंड के साल 2008 विश्व कप में बनाए रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया. पिछले दो मैचों में दस विकेट से जीत बाकी टीम कों दहलाने के लिए काफी हैं. 

यह भी पढ़ें : पृथ्वी शॉ : जब सिर्फ 14 साल की उम्र में मिला 36 लाख का करार..जानिए 5 अहम बातें

टिप्पणियां
भारत के दो बल्लेबाज शुभम गिल (3 मैच, 153 रन) और पृथ्वी शॉ (3 मैचों, 151 रन) टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 10वें और 12वें नंबर पर चल रहे हैं. वहीं भारतीय सीमर 3 मैचों में फैंके 19 ओवरों में 10 विकेट चटकाकर बॉलरों में टॉप पर हैं. भारतीय सीमरों के विकेटों से ज्यादा इनकी स्पीड यहां चर्चा की विषय बनी हुई है. दोनों ही मामलों में कोई भी बांग्लादेशी भारतीय खिलाड़ियों के आस-पास भी नहीं है, वहीं एक मजबूत टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. 

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ एक बार सभी की नजरें पृथ्वी शॉ पर रहेंगी. 

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के का क्वार्टरफाइनल मुकाबला 26 जनवरी को खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 23 जनवरी को आमने सामने होंगी
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement