धीमी ओवर गति के कारण उपुल थरंगा दो मैचों के लिए निलंबित, कापुगेदारा करेंगे श्रीलंका की अगुवाई

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा को भारत के खिलाफ बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

धीमी ओवर गति के कारण उपुल थरंगा दो मैचों के लिए निलंबित, कापुगेदारा करेंगे श्रीलंका की अगुवाई

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा को धीमी ओवर गति के लिए निलंबित किया गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया
  • यह इस साल दूसरा अवसर है जब थरंगा को प्रतिबंध झेलना पड़ा
  • भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है
पल्लेकेल:

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा को भारत के खिलाफ बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है. बारिश के कारण भारत को केवल 47 ओवर ही खेलने थे, लेकिन तब भी श्रीलंका ने तय समय में तीन ओवर कम किए थे. भारत ने 2.4 ओवर शेष रहते हुए तीन विकेट से मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई हुई है.

यह भी पढ़ें : भारत ने मैच जीता लेकिन श्रीलंका के कारपेंटर के इस बेटे ने दिल जीता, जानें- कौन है अकीला धनंजय

दूसरी बार लगा प्रतिबंध
यह इस साल दूसरा अवसर है जब थरंगा को प्रतिबंध झेलना पड़ा है. इससे पहले जब वह तत्कालीन कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की अनुपस्थिति में चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की अगुवाई कर रहे थे. उस समय भी उनपर धीमी ओवर गति के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया था. श्रीलंका ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. टेस्ट कप्तान दिनेश चंदीमल और बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने को टीम में रखा गया है. तिरिमाने को टेस्ट टीम में भी रखा गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्हें सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका के चोटिल होने के कारण टीम में लिया गया है. गुणतिलका कम से कम अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

यह भी देखें : IndvsSL,2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी 99 पर आकर अटक गए, करना होगा अगले मैच का इंतजार

VIDEO: श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाकर खुश हैं शिखर धवन



चंदीमल टीम की अगुआई नहीं करेंगे
दिलचस्प बात यह है कि तीसरे और चौथे वनडे में चंदीमल टीम की अगुवाई नहीं करेंगे. इसके बजाय चमारा कापुगेदारा टीम की कमान संभालेंगे. उन्हें पहले दो मैचों के लिए श्रीलंका का उप कप्तान नियुक्त किया गया था, इसलिए वह टीम की अगुवाई के वास्तविक हकदार थे. तिरिमाने ने आखिरी वनडे मैच जनवरी 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उन्होंने अब तक 107 वनडे खेले हैं. चंदीमल को 128 एकदिवसीय मैच खेलने का अनुभव है. 

इनपुट: भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com