NDTV Khabar

IND vs NZ: इस मामले में पोंटिंग से आगे निकले विराट, अब सिर्फ 'क्रिकेट के भगवान' से हैं पीछे

विराट कोहली ने अपना 31वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट कोहली से आगे अब सिर्फ (49 शतक) क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर की ही चुनौती है.

308 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: इस मामले में पोंटिंग से आगे निकले विराट, अब सिर्फ 'क्रिकेट के भगवान' से हैं पीछे

टीम इंडिया के कप्तान अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं.

खास बातें

  1. विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट का 31वां शतक जड़ा
  2. कोहली ने रिकी पोंटिंग के 30 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा
  3. अब सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (49) से हैं पीछे
नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. विराट कोहली ने अपना 31वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट कोहली से आगे अब सिर्फ (49 शतक) क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर की ही चुनौती है. विराट को रिकॉर्ड बनाने में किस्मत का भी साथ मिला है. 29 के निजी स्कोर पर सेंटनर ने उनका आसान कैच छोड़ दिया था. विराट कोहली ने अपना 31वां शतक 111 गेंदों में पूरा किया.  यह भी पढ़ें: विराट कोहली और मोहम्मद शमी की बेटी का डांस देख आप भी पड़ जाएंगे हैरत में

200वें मैच में हासिल की यह उपलब्धि
विराट कोहली ने यह उपलब्धि अपने 200 वनडे मैच में पूरा किया. इससे पहले कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में करियर का 30वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की बराबरी की थी.

अमला पांचवें स्थान पर 
वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (49 शतक) पहले, विराट कोहली (31) दूसरे, रिकी पोंटिंग (30) तीसरे, श्रीलंकाई खिलाड़ी सनत जयसूर्या (28) चौथे और हाशिम अमला (26) पांचवें स्थान पर हैं.

VIDEO: IND vs NZ: नंबर-1 रैंकिंग पर टीम इंडिया की निगाहें

अगर टेस्ट की करें तो 60 मैचों की 101 पारियों में कोहली 56.01 की स्ट्राइक के साथ 4658 रन बना चुके हैं. इस दौरान कोहली ने 17 शतक और 14 अर्धशतक जड़े हैं. इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 52 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1852 रन बनाए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement