NDTV Khabar

बड़ी-बड़ी मूंछों वाले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने विराट कोहली को गाली दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बड़ी-बड़ी मूंछों वाले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने विराट कोहली को गाली दी

मर्व ह्यूज ने 53 टेस्‍ट और 33 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया

मेलबर्न:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भी ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली हैं. मार्क, टेलर, डीन जोंस और कोच डेरेन लीमैन के बाद ऑस्‍ट्रेलिया पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने भी हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान और पूर्व टेस्ट क्रिकेटरों के साथ मीडिया के निशाने पर रहे विराट कोहली की आलोचना की. यही नहीं, उन्होंने भारतीय कप्तान के लिए अपशब्द का उपयोग किया. बड़ी-बड़ी मूंछे रखने वाले 55 वर्ष के मर्व ह्यूज ने 53 टेस्‍ट और 33 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट क्रिकेट में 212 और वनडे में 38 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.

टिप्पणियां

डेली टेलीग्राफ’ के अनुसार ह्यूज ने सेन रेडियो से कहा,, वह (विराट कोहली) बेहतरीन खिलाड़ी है और ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप अपनी टीम में रखना चाहेंगे लेकिन दूसरी निगाह से देखने और दूसरे रूप में देखने से आप सोचते हैं कि क्या फ्लॉग (एक ऑस्ट्रेलियाई गाली) है. गौरतलब है कि ह्यूज की यह टिप्प्णी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के बाद आई है जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था. इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते काफी खराब रहे थे. मैदान पर भी दोनों टीमों के खिलाड़ि‍यों के बीच बहस हुई.  


गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों को अब दोस्‍त नहीं मानने संबंधी टीम इंडिया के कप्‍तान  विराट कोहली के बयान को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों ने नाराजगी जताई थी.ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान मार्क टेलर ने कहा था कि भारतीय कप्तान को कड़वाहट पाल कर नहीं रखनी चाहिए क्‍योंकि आखिर में यह एक क्रिकेट मैच था. टेलर ने कहा था कि कोहली को ‘परिपक्व’ होने की ओर बढ़ना चाहिए. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज डीन जोंस और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लायड ने भी कोहली की टिप्पणी पर सवाल उठाए थे. जोंस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, ‘विराट सीख जाएगा कि यह खेल सिर्फ जीतने और हारने तक ही सीमित नहीं है. बल्कि यह मित्रता के बारे में है जिसमें आप खेलते हुए दोस्त बनते हो.’ लायड ने कोहली को सचिन तेंदुलकर से सीख लेने की बात कही कि मैदान के अंदर और बाहर खुद को कैसे पेश करना चाहिए. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लीमैन ने भी कोहली के बयान को निराशाजनक करार दिया था. (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement