वनडे रैंकिंग: भारतीयों का जलवा, विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह टॉप पर, इन खिलाड़ि‍यों ने भी जमाई धाक..

आईसीसी की यह रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज के बाद जारी की गई है.

वनडे रैंकिंग: भारतीयों का जलवा, विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह टॉप पर, इन खिलाड़ि‍यों ने भी जमाई धाक..

वनडे की बैटिंग रैंकिंग में विराट कोहली और बॉलिंग रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बल्‍लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा दूसरे स्‍थान पर
  • गेंदबाजी की टॉप-5 सूची में तीन भारतीय शामिल
  • कुलदीप तीसरे और चहल पांचवें नंबर पर हैं
दुबई:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)की ओर से मंगलवार को जारी वनडे विश्व रैंकिग (ODI Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं. भारत के ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में 80 और नाबाद 86 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. टेलर ने इंग्लैंड के जो रूट और पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया है.आईसीसी की यह रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज के बाद जारी की गई है.

विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दे डाली यह चेतावनी...


ताजा रैंकिंग में शीर्ष-10 में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस तीन स्थान ऊपर उठकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और डु प्लेसिस के टीम साथी क्विंटन डी कॉक को दो-दो स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है. वे अभी क्रमश : नौवें और 10वें नंबर के साथ शीर्ष-10 में बने हुए हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आठवें स्थान के साथ टॉप-10 में विराट और रोहित के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा और शिखर धवन के शतक, भारत ने पाक को हराया

गेंदबाजों की सूची में टॉप-5 में भारत के तीन गेंदबाज हैं. भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 841 रेटिंग अंकों के साथ नंबर-1 गेंदबाज बने हुए हैं. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे, भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तीसरे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सात विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा चौथे और भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पांचवें नंबर पर हैं. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com