NDTV Khabar

विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दे डाली यह चेतावनी...

क्रिकेट फैंस की नजर इस बात पर भी है कि विराट कोहली इस सीरीज में रनों का अंबार लगाना जारी रखते हैं या नहीं. विराट इस समय बल्‍लेबाजी में जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं और लगभग हर पारी के साथ अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज करा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दे डाली यह चेतावनी...

विराट कोहली इस समय बल्‍लेबाजी में जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, विराट कोहली का बैटिंग में वर्चस्‍व जारी रहेगा
  2. ट्विटर पर इस बारे में वॉन से पूछा गया था सवाल
  3. इस समय करियर के सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हैं विराट

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की आसान जीत के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों की नजर ऑस्‍ट्रेलिया के अहम दौरे (Australia Tour) में विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड के प्रदर्शन पर टिकी हुई हैं. बेशक, स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) जैसे धाकड़ बल्‍लेबाजी की गैरमौजूदगी के कारण ऑस्‍ट्रेलिया टीम, भारत की तुलना में कुछ कमजोर आंकी जा रही है लेकिन अपने मैदानों पर उसकी चुनौती को आसनी से नहीं लिया जा सकता. भारतीय टीम के प्रदर्शन के अलावा क्रिकेट फैंस की नजर इस बात पर भी है कि विराट कोहली इस सीरीज में रनों का अंबार लगाना जारी रखते हैं या नहीं. विराट इस समय बल्‍लेबाजी में जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं और लगभग हर पारी के साथ अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज करा रहे हैं. क्रिकेट समीक्षकों और कई पूर्व क्रिकेटर भी इस दौरे में विराट को ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा मान रहे हैं.

कोहली चाहते हैं कि आईपीएल 2019 से दूर रहें टीम के प्रमुख बॉलर, राय से रोहित सहमत नहीं


इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज रहे माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने तो एक तरह से विराट को ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए विराट को बेहद बड़ी चुनौती बता दिया है.ट्विटर पर यह सवाल किया था कि विराट क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया में बल्‍लेबाजी में अपना वर्चस्‍व बनाकर रखेंगे? इसके जवाब में माइकल वॉन ने संक्षिप्‍त लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 'भयभीत' करने वाला जवाब दिया-हां.


विराट कोहली ने जब एक क्रिकेटप्रेमी को दी भारत छोड़ने की नसीहत तो ट्विटर पर हुए ट्रोल...
टिप्पणियां

गौरतलब है कि विराट हाल ही में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे तेजी से 10 हजार वनडे रन तक पहुंचने वाले बल्‍लेबाज बने हैं. 5 नवंबर को ही 30 वर्ष पूरे करने वाले विराट ने इस कैलेंडर ईयर में वनडे इंटरनेशनल में 133.55 के औसत से रन बनाए हैं. यही नहीं, वे 50 ओवर के फॉर्मेट में इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. विराट के बाद रोहित शर्मा (औसत 73.57)इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली टेस्‍ट क्रिकेट में भी विराट का बल्‍ला जमकर रन उगल रहा है. उन्‍होंने इस साल 10 टेस्‍ट मैच में 59.05 के औसत से 1063 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक शामिल हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट रिकॉर्ड की बात करें तो विराट ने इस देश के खिलाफ आठ टेस्‍ट खेले हैं और 62 के औसत से 992 रन (पांच शतक) बनाए हैं. इस दौरान 169 विराट का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. पिछली बार भारतीय टीम ने वर्ष 2014-15 में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, उस समय चार टेस्‍ट की सीरीज में विराट कोहली ने 86.50 के औसत से 692 रन (चार शतक) बनाए थे. हालांकि विराट के इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement